DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महाशिवरात्रि : रुद्रपुर के दुग्धेश्वरनाथ मंदिर में एक लाख से ज्‍यादा भक्‍तों ने किया जलाभिषेक

महाशिवरात्रि पर सोमवार की भोर से ही शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। हर हर महादेव के जयघोष से शिवालय गूंज उठे। रुद्रपुर के दुग्धेश्वरनाथ और देवरिया के सोमनाथ मंदिर में एक लाख से अधिक भक्‍तों ने जलाभिषेक किया। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक के सभी छोटे बड़े मंदिरों में भक्तों की लंबी कतारें लगी हुई हैं। भारी भीड़ को देखते हुए हर जगह पुलिस मुस्तैद है। 

दूसरी काशी के नाम से प्रसिद्ध रुद्रपुर के दुग्धेश्वर नाथ मंदिर में जिले के अलावा दूर-दूर से हजारों भक्त देर रात में ही पहुंच गए थे। भोर में मंदिर का कपाट खुलते ही दर्शन पूजन और जलाभिषेक को लोग टूट पड़े। यहां सुरक्षा के व्यापक इंतजाम करते हुए काफी अधिक संख्या में पुलिस बल के साथ ही सीसी टीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। शहर के सोमनाथ मंदिर में सुबह से शिवभक्तों का तांता लगा रहा। भोर में तीन बजे से श्रद्धालु मंदिर में आने लगे। पौ फटने के बाद भीड़ बढ़ती गई। मंदिर में दर्शन पूजन को लंबी कतार लग गई।

यह मंदिर से शुरु होकर कुर्ना नाला पुल के करीब तक पहुंच गई। गर्भगृह के अंदर श्रद्धालुओं की व्यवस्था संभालने में पसीने छूट रहे थे। यही हाल मझौली राज के दीर्घेश्वर नाथ मंदिर में रहा। यहां हजारों लोगों ने भगवान शिव का जलाभिषेक किया और कुशल मंगल की कामना की। इसी तरह महेंद्रनाथ, फुलेश्वरनाथ, सोगहरा धाम में श्रद्धालुओं दर्शन पूजन किए। शहर के सिद्धेश्वर नाथ मंदिर नई कालोनी, भटवलिया हाईिडल शिव मंदिर, पुलिस लाइन शिव मंदिर, रामजानकी मंदिर और हनुमान मंदिर स्थित शिवालय, गोसाईं मंदिर रामनाथ देवरिया आदि शिवालयों में श्रद्धालुओं ने दर्शन पूजन किया। 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lakhs of pilgrims did jalabhishek on Mahashivratri in Deoria Dugdheshwarnath temple