ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरसऊदी से कुशीनगर के युवक का शव मंगाने को भटक रहे परिवारीजन

सऊदी से कुशीनगर के युवक का शव मंगाने को भटक रहे परिवारीजन

रोजी-रोटी की तलाश में डेढ़ वर्ष पूर्व सऊदी अरब कमाने गए कुशीनगर के खड्डा क्षेत्र के सोहरौना निवासी एक युवक की वहीं तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। उसकी मौत के एक माह बीत जाने के बाद भी उसका शव यहां नहीं...

सऊदी से कुशीनगर के युवक का शव मंगाने को भटक रहे परिवारीजन
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरMon, 15 Jan 2018 06:43 PM
ऐप पर पढ़ें

रोजी-रोटी की तलाश में डेढ़ वर्ष पूर्व सऊदी अरब कमाने गए कुशीनगर के खड्डा क्षेत्र के सोहरौना निवासी एक युवक की वहीं तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। उसकी मौत के एक माह बीत जाने के बाद भी उसका शव यहां नहीं आ सका। उसके परिवारीजन सऊदी से शव मंगाने के लिए दर-दर भटक रहे हैं। परिवारीजनों ने सांसद राजेश उर्फ गुड्डू पांडेय से मिलकर युवक का शव घर मंगाने की गुहार लगाई तो सांसद ने विदेश मंत्रालय को पत्र भेजकर शव वतन मंगाने की पहल की है।

ग्राम सोहरौना निवासी नरसिंह शर्मा बीते 6 अगस्त-2016 को रोजी-रोजगार के चक्कर में सऊदी अरब गया था। वह स्मास्को सऊदी मैन पावर सर्विस नामक कंपनी में काम करता था। परिवारीजनों के अनुसार तीन दिसंबर को नरसिंह की घर बात हुई थी और उसने अपनी पत्नी से तबीयत खराब होने की जानकारी दी थी। 6 दिसम्बर को उसकी मौत हो गयी, लेकिन कम्पनी के जिम्मेदारों ने उसकी मौत की खबर नहीं दी। एक पखवारे बाद 20 दिसम्बर को कंपनी वालों ने छह दिसम्बर को ही नरसिंह की मौत हो जाने की सूचना दी।

नरसिंह की मौत हो जाने की सूचना मिलने के बाद घर में कोहराम मच गया। उसकी पत्नी सुनैना अपने बच्चों नीरज, रितेश व बेटी किरन के साथ खड्डा के पूर्व चेयरमैन डा. निलेश मिश्र से मिलकर आपबीती सुनाई। डा. मिश्र ने इसकी जानकारी सांसद राजेश उर्फ गुड्डू पांडेय को दी। इस पर सांसद ने नरसिंह के शव को स्वदेश मंगाने के लिए विदेश मंत्री को पत्र लिखा है, लेकिन एक माह बीत जाने के बाद भी नरसिंह का शव घर नहीं आ सका। इसके बाद फिर परिवारीजनों ने सांसद से मिलकर शव मंगाने की गुहार लगाई। परिवारीजनों के अनुसार सांसद ने भरोसा दिया है कि जरूरी औपचारिकताओं को पूरा कराने के बाद शव को जल्दी ही मंगाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें