ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरअब 15 अगस्त तक बनाए जाएंगे किसान क्रेडिट कार्ड

अब 15 अगस्त तक बनाए जाएंगे किसान क्रेडिट कार्ड

प्रदेश सरकार ने किसानों को कृषि इनपुट और किसान क्रेडिट कार्ड से फसली ऋण की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए अब 15 अगस्त तक अभियान चला कर किसान क्रेडिट कार्ड बनाएगी। इस बार यह सुविधा प्रदेश सरकार ने किसानों...

अब 15 अगस्त तक बनाए जाएंगे किसान क्रेडिट कार्ड
मुख्‍य संवाददाता ,गोरखपुरTue, 06 Aug 2019 05:49 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश सरकार ने किसानों को कृषि इनपुट और किसान क्रेडिट कार्ड से फसली ऋण की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए अब 15 अगस्त तक अभियान चला कर किसान क्रेडिट कार्ड बनाएगी। इस बार यह सुविधा प्रदेश सरकार ने किसानों के अलावा पशुपालकों एवं मत्स्य पालकों को भी उपलब्ध करा रही है। यह अभियान 31 जुलाई को खत्म हो गया था। लेकिन प्रमुख सचिव अमित मोहन ने इस अवधि 15 अगस्त तक बढ़ा दी है। 

31 जुलाई तक गोरखपुर जिले में अभियान चला कर जिलाधकारी के विजयेंद्र पांडियन के निर्देश पर 2418 किसानों ने आवेदन किए जिनमें 1817 किसानों के किसान क्रेडिट कार्ड बनाए गए। जिले में प्रत्येक मंगलवार एवं शुक्रवार को प्रत्येक बैंक में किसानों को क्रेडिट कार्ड बनाने के लिए अभियान चला था। इसी अभियान के अंतर्गत 31 जुलाई तक केसीसी धारक 28332 किसानों की फसल का बीमा किया गया जबकि गैर केसीसी धारक 2227 किसानों ने फसल बीमा योजना में स्वयं का पंजीकरण कराया। 

जिलाधिकारी के निर्देश पर एक बार फिर प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को जिले के सभी बैंक में किसान क्रेडिट कार्ड के लिए शिविर लगाए जाएंगे। जिला कृषि अधिकारी अरविंद कुमार चौधरी ने किसानों से अपील किया है कि वे केसीसी आवेदन पत्र बैकों में देकर निर्धारित मंगलवार एवं शुक्रवार को निर्धारित अवधि में केसीसी बनवाएं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें