DA Image
26 मई, 2020|2:58|IST

अगली स्टोरी

कोरोना से जंंग: डिलीवरी मैन और किराना दुकानदारों को भी दिलाएं, मास्‍क,ग्‍लव्‍स और सैनिटाइजर

लॉकडाउन में सुबह की छूट खत्‍म कर गोरखपुर प्रशासन ने आवश्‍यक सामग्रियों के घर-घर वितरण की व्‍यवस्‍था बनाई है लेकिन यह व्‍यवस्‍था बहुत कारगर नहीं हो पा रही है। जितनी संख्‍या में आर्डर आ रहे हैं उतने डिलीवरी मैन न तो दुकानदारों के पास हैं, न ही प्रशासन इंतजाम कर पाया है। 
शहर के कुछ युवा अपने स्‍तर पर तो कुछ प्रशासन के साथ मिलकर होम डिलीीवरी कर रहे हैं। लेकिन इन युवाओं के पास अपनी सुरक्षा के लिए जरूरी चीजें नहीं हैं। दुकानदारों का कहना है कि बाजार में मास्‍क,ग्‍लव्‍स और सैनिटाइजर की किल्‍लत लगातार बनी हुई है। प्रशासन ने यदि होम डिलीवरी की व्‍यवस्‍था दी है तो इसमें लगे युवाओं और दुकानदारों को सुरक्षा किट भी देनी चाहिए। कम से कम मास्‍क,ग्‍लव्‍स और सैनिटाइजर उपलब्‍ध कराना चाहिए। 
सिंघडि़या में किराना की दुकान चलाने वाले सोनू ने कहा कि हममास्‍क,ग्‍लव्‍स और सैनिटाइजर आदि खरीदने के लिए परेशान हैं लेकिन कहीं मिल ही नहीं रहा है। बिना किसी सुरक्षा उपाय के घर से दुकान आने, दुकान में सामानों की पैकिंग करने और घर-घर भिजवाने के बीच दुकानदार और डिलीवरी मैन खतरे की जद में हैं। वैसे अपने स्‍तर पर हम रूमाल, अंगोछे आदि से मुंह ढंककर रखने, साबुन से बार-बार हाथ धोने जैसे उपाय कर रहे हैं लेकिन फिर भी हर वक्‍त संक्रमण का डर सताता रहता है। 
सोनू ने सुझाव दिया कि सामानों की कीमत न बढ़ने देने के लिए प्रशासन को थोक मंडी और थोक मंडी से फुटकर विक्रेताओं तक सप्‍लाई चेन को ठीक रखना होगा। ध्‍यान देना होगा कि प्रशासन द्वारा निर्धारित दर के मुताबिक फुटकर विक्रेताओं को थोक मंडी में सामान उपलब्‍ध हो। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:kirana shopkeepers demands mask glubs sensitizer for them for home delivery during lockdown due to corona