DA Image
29 फरवरी, 2020|5:49|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खुशखबरी: राप्ती नगर विस्तार के आवंटियों को अब फरवरी में मिलेगा कब्जा

राप्ती नगर विस्तार के आवंटियों को जमीन पर कब्जा देने की कवायद को तेज करते हुए जीडीए मंगलवार से नये सिरे से सर्वे कार्य करेगा। जिसके बाद लीज प्लान तैयार होगा। लीज प्लान का कार्य सप्ताह भर के अंदर पूरा हो जाएगा। 

राप्तीनगर विस्तार के 392 लोगों ने रजिस्ट्री करा जी है। पिछले तीन दिनों में 100 आवंटियों जीडीए ने कब्जा दे दिया है। इसके साथ ही 213 आवंटी ऐसे हैं जिन्होंने पूरी रकम जीडीए में जमा कर दी है। इन आवंटियों की रजिस्ट्री अभी नहीं हो सकी है। लीज प्लान को लेकर अब जीडीए की नींद टूटी है। मंगलवार से जीडीए की टीम मानबेला पहुंचकर नये सिरे से सर्वे शुरू कर लीज प्लान बनाने का कार्य शुरू करेगी। इसके साथ ही जीडीए टूटी नाली, सड़क और पार्कों का जीर्णोद्धार की कवायद भी तेज करेगा। 

जीडीए के सचिव राम सिंह गौतम ने बताया कि मंगलवार से लीज प्लान के लिए सर्वे का कार्य शुरू कराया जाएगा। लीज प्लान बनने के साथ ही रजिस्ट्री की कार्यवाही की जाएगी।

8 से 11 फरवरी तक दिया जाएगा कब्जा
जीडीए के सचिव राम सिंह गौतम ने बताया कि लीज प्लान तैयार होने के बाद आवंटियों को जमीन की रजिस्ट्री कर दी जाएगी। इसके बाद 8, 9, 10 और 11 फरवरी को आवंटियों को कब्जा दिया जाएगा। 

आज हाईकोर्ट में होगी सुनवाई
राप्ती नगर विस्तार के आवंटियों की याचिका पर 23 जनवरी को सुनवाई होनी है। मंगलवार को कोर्ट में डीएम, एसएसपी और जीडीए उपाध्यक्ष के खिलाफ अवमानना को लेकर सुनवाई होनी है। सचिव राम सिंह गौतम ने बताया कि जीडीए ने अपनी प्रगति रिपोर्ट तैयार कर ली है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Khababheri Allotments of Rapti town extension will now be captured in February