ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरकाशी के पुजारियों ने गोरखनाथ मंदिर में किया भव्य पूजन

काशी के पुजारियों ने गोरखनाथ मंदिर में किया भव्य पूजन

गोरखनाथ मंदिर के पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ की शक्ति उपासना में शनिवार को एक और अनुष्ठान जुड़ गया। मां सिद्धिदात्री की उपासना के बाद मठ के प्रथम तल पर सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में काशी विश्वनाथ...

काशी के पुजारियों ने गोरखनाथ मंदिर में किया भव्य पूजन
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSun, 25 Oct 2020 03:15 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखनाथ मंदिर के पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ की शक्ति उपासना में शनिवार को एक और अनुष्ठान जुड़ गया। मां सिद्धिदात्री की उपासना के बाद मठ के प्रथम तल पर सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में काशी विश्वनाथ का विशेष अनुष्ठान चला। तकरीबन एक घंटे से ज्यादा चले इस अनुष्ठान को वाराणसी के संत संतोष दास उर्फ सतुआ बाबा के नेतृत्व में काशी से आए सात ब्राह्मणों ने सम्पन्न कराया।

अनुष्ठान को पूरे विधि-विधान से सम्पन्न कराने के लिए सतुआ बाबा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अनुमति से काशी के बाबा विश्वनाथ का विग्रह लेकर आए थे। आरती से पहले विग्रह की विधिवत श्रद्धा के साथ शृंगार किया गया। उसके बाद फिर शुरू हुआ आरती का सिलसिला। भोले शंकर को पसंद डमरू और घंटा-घड़ियाल की मंगल ध्वनियों के बीच आरती का आयोजन हुआ।

शृंगार और आरती के दौरान पूरे समय मुख्यंमत्री योगी आदित्यनाथ श्रद्धाभाव से मौजूद रहे। उन्होंने इस मांगलिक एवं धार्मिक अनुष्ठान के लिए सतुआ बाबा की सराहना की। काफी संख्या में मंदिर परिवार के पुजारी एवं योगी इस कार्यक्रम का हिस्सा बने।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें