DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

करंट की चपेट में आने से एक कांवड़िया की मौत, आधा दर्जन झुलसे  

दुग्धेश्वर नाथ मंदिर में पूजा करने गए एक  कांवड़िए की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन कांवड़िए चपेट में आ गए। हादसा मंदिर से वापस लौटते समय पेट्रोल पंप पर डीजल भरवाने के बाद जनरेटर स्टार्ट करते समय हुआ। 

रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के पिड़हनी समेत अन्य गांव के दर्जनों की संख्या में कांवड़ियों का जत्था ट्रैक्टर ट्राली से बरहज में सरयू घाट पर रविवार की शाम को गया था । जहां से स्नान करने के बाद कांवड़िए सरयू का जल लेकर रुद्रपुर के दुग्धेश्वर नाथ मंदिर पहुंचे।सोमवार की सुबह मंदिर में  पूजा करने के बाद सभी कांवड़िए ट्रैक्टर पर सवार होकर गांव जाने के लिए निकले। रुद्रपुर पिड़रा  मार्ग स्थित एक पेट्रोल पंप पर पहुंच ट्राली पर लदे जनरेटर व ट्रैक्टर में डीजल भराने लगे । इस दौरान ट्रैक्टर पर सवार अधिकांश लोग नीचे उतर गए थे। 

कुछ कांवड़िए ट्रैक्टर पर रखे चौकी पर बैठे थे । इसी बीच एक युवक ने जनरेटर को स्टार्ट कर दिया। इससे पूरे ट्रैक्टर ट्राली में करंट उतर गया । इसके चपेट में आने से आधा दर्जन लोग झुलस गए। चौकी बैठे  कांवड़ियों ने झोले की डोरी से जनरेटर को बंद किया। इसके बाद लोग सभी झुलसे  कांवड़ियों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रुद्रपुर ले गए। जहां चिकित्सकों ने विशाल यादव (14) निवासी पिड़हनी कोतवाली रुद्रपुर को मृत घोषित कर दिया। 

इसके साथ ही गंभीर रुप से झुलसे रणविजय यादव (13) निवासी भेड़ी थाना एकौना को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। घटना में झुलसे लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया।  किशोर की मौत की सूचना मिलते ही उसके घर में कोहराम मच गया। मृतक का बड़ा भाई मुंबई में प्राइवेट नौकरी करता है ,जबकि पिता की दो वर्ष पूर्व ही मौत हो गई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:kanwadia died in Deoria due to electric shock in Deoria