class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सभी नगर निकायों में बनेंगे कांजी हाऊस: प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल

सभी नगर निकायों में बनेंगे कांजी हाऊस: प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल

पशुधन, मत्स्य, लघु सिचाई विभाग मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल ने कहा कि प्रदेश के सभी नगर निकायों में कांजी हाऊस बनाए जाएंगे। ताकि छुट्टा पशुओं के कारण किसानों की फसलों को पहुंच रहे नुकसान को रोका जा सके। शहरी क्षेत्रों में भी छुट्टा पशुओं के कारण सड़कों पर न केवल ट्रैफिक संचलन प्रभावित रहा बल्कि हादसे भी हो रहे हैं।

प्रोफेसर बघेल शुक्रवार को 6 बजे के करीब गोरखनाथ मंदिर आए थे। उन्होंने कहा कि नगर निकायों में कांजी हाऊस शहरी निकाय विभाग द्वारा निर्मित किया जाएगा। इसी तरह ग्रामीण क्षेत्रों में पशुधन विभाग द्वारा पशुओं के लिए बाड़े बनाए जाएंगे। इन कार्यो के लिए नगर निकाय एवं ग्राम पंचायत की जमीनों का इस्तेमाल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस योजना को अमली जामा पहना दिया जाएगा।

इस बाबत बजट प्रावधान संबंधी सवाल पर प्रोफेसर बघेल ने कहा कि कांजी हाऊस बनाने के लिए आगामी विधानसभा सत्र में इस कार्य के लिए बजट का प्रावधान किया जाएगा। गोरखपुर महोत्सव के समापन समारोह में शामिल होने के लिए आए पशुधन मंत्री ने गोरखनाथ मंदिर में गुरु गोरखनाथ एवं ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ का आशीर्वाद ग्रहण किया। उसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kanji house will built in every city of Uttar Pradesh
युवती को ले जा रही महिला को ग्रामीणों ने पकड़ा, पुलिस इन बिन्‍दुओं पर कर रही जांच15 तक गोरखपुर से चलेगी प्रदेश सरकार