Job in railway on fake certificate in Gorakhpur arrested - गोरखपुर में फर्जी प्रमाण पत्र पर रेलवे में नौकरी, गिरफ्तार DA Image
13 नबम्बर, 2019|11:02|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गोरखपुर में फर्जी प्रमाण पत्र पर रेलवे में नौकरी, गिरफ्तार

arrest  symbolic image

फर्जी प्रमाण पत्र पर मेडिकल कराकर रेलवे में नौकरी पाने की कोशिश कर रहे रेलवे कर्मचारी के पुत्र नितेश कुमार श्रीवास्तव को शाहपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। रेलवे अस्पताल में मेडिकल के दौरान प्रमाण पत्र पर शक होने पर रेलवे विजिलेंस ने जांच की तो फर्जीवाड़ा सामने आया।
विजिलेंस निरीक्षक नीरज कुमार श्रीवास्तव की तहरीर पर दो लाख रुपये लेकर नौकरी दिलाने का झांसा देने वाले इंजीनियरिंग विभाग में कार्यरत टीएमसी विकास मिश्रा, रेलकर्मी पुत्र नितेश कुमार श्रीवास्तव के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेज तैयार करने, भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं में केस दर्ज किया है।
पुलिस के मुताबिक शाहपुर थाना क्षेत्र के उत्तरी जटेपुर रेलवे कॉलोनी निवासी नितेश कुमार श्रीवास्तव की मुलाकात रेलवे में इंजीनियरिंग विभाग में कार्यरत विकास मिश्रा से हुई। विकास ने दो लाख रुपये में जीएम कोटा से चतुर्थश्रेणी कर्मचारी की नौकरी दिलाने का वादा किया। उसने मेडिकल के लिए ओपीडी और जांच के सभी फर्जी प्रमाण पत्र भी बनवा दिए। नितेश को भरोसा दिलाया कि उसका सीधे मेडिकल होगा, परीक्षा नहीं देना पड़ेगा। सब कुछ जानते हुए भी नितेश रेलवे अस्पताल पहुंच गया। 28 अगस्त को वह जांच के लिए ललित नारायण रेलवे अस्पताल पहुंचा। वहां जांच के दौरान डॉक्टर को शक हो गया था जिसके बाद उसे अगली तारीख नौ सितंबर दी गई। इस दौरान अस्पताल की ओर से कार्मिक विभाग को पत्र लिखा गया जिसके बाद विजिलेंस टीम जांच में लग गई। नितेश मंगलवार को रेलवे अस्पताल में जांच कराने आया था। इसी दौरान विजिलेंस टीम ने उसे दबोच लिया। कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने जालसाजी की बात कबूल कर ली। जिसके बाद विजिलेंस निरीक्षक ने शाहपुर पुलिस को सौंप दिया और केस दर्ज कराया। पुलिस ने रेलवे कर्मचारी विकास की तलाश शुरू कर दी है। वह कृष्णा नगर रेलवे कालोनी में रहता है।

यह मिला नितेश के पास से
नितेश कुमार के पास से रेलवे चिकित्सालय गोरखपुर की ओपीडी की स्लीप, मेडिकल मेमो संख्या 585861, दिनांक 26 जुलाई 2019, यूरिन इक्जामिनेश रिपोर्ट 22 अगस्त, विसमुलेखि/ कार्यालय पूर्वोत्तर रेलवे/गोरखपुर में चिकित्सा परीक्षा हेतु जमा शुल्क की रसीद 585861 दिनांक 26 जुलाई 2019, रेलवे चिकित्सालय गोरखपुर की एक्स-रे की स्लीप, यूरिन इक्जामिनेशन रिपोर्ट 28 अगस्त 2019, रेलवे चकित्सालय गोरखपुर से जारी ब्लड जांच रिपोर्ट, रेलवे चिकित्सालय से जारी अल्ट्रासाउंट रिपोर्ट, आंख की जांच से सम्बंधित चिकित्सक पर्चा, संचिध/ ल.ना रेलवे चिकित्सालय गोरखपुर द्वारा जारी मेडिकल मेमो के सम्बंध में पत्र। सहायक कार्मिक अधिकारी/ बिल एवं समापक पूवोत्तर रेलवे गोरखपुर से जारी पत्र।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Job in railway on fake certificate in Gorakhpur arrested