ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरअपहरण कर जमीन लिखवाने वाले जिला पंचायत अध्यक्ष जमानत पर रिहा

अपहरण कर जमीन लिखवाने वाले जिला पंचायत अध्यक्ष जमानत पर रिहा

अपहरण कर दस करोड़ की भूमि बैनामा कराने के मामले में जिला कारागार में बंद जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव को शनिवार को जिला कारागार से रिहाई हो गई। उन्हें हाईकोर्ट से कुछ दिनो पूर्व ही जमानत मिली...

अपहरण कर जमीन लिखवाने वाले जिला पंचायत अध्यक्ष जमानत पर रिहा
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,देवरियाSat, 22 Sep 2018 09:41 PM
ऐप पर पढ़ें

अपहरण कर दस करोड़ की भूमि बैनामा कराने के मामले में जिला कारागार में बंद जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव को शनिवार को जिला कारागार से रिहाई हो गई। उन्हें हाईकोर्ट से कुछ दिनो पूर्व ही जमानत मिली थी। दिवानी न्यायालय में कार्य बहिष्कार होने के चलते बेल बांड नहीं भरा जा पा रहा था। वह साढ़े तीन माह जिला कारागार में रहे।

सदर कोतवाली क्षेत्र के देवरिया खास मोहल्ले के रहने वाले दीपक मणि उर्फ पियूष मणि त्रिपाठी का 20 मार्च को  सलेमपुर से अपहरण हो गया था। 17 अप्रैल को जिला पंचायत अध्यक्ष, उनकी मां, भाई और एक अन्य महिला के नाम से भूमि का बैनामा कराया था। इसे लेकर अपहृत युवक की बहन ने भाई के अपहरण की शिकायत पुलिस से की थी। पुलिस ने 1 मई की रात में अमेठी स्थित एक पूर्व सांसद के आवास से दीपक को बरामद किया। 

पुलिस टीम ने घटना के मास्टरमाइंड जिला पंचायत अध्यक्ष सपा नेता रामप्रवेश यादव उर्फ बबलू यादव के भाई समेत 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने भूमि बैनामा कराने में उपनिबंधन अधिकारी समेत 6 अभियुक्तों को  5 मई को गिरफ्तार की। 26 मई को रामप्रवेश यादव उर्फ बबलू नेपाल से लखनऊ जाने के लिए ठूठीबारी पहुंचा। इसी बीच स्वाट टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने 27 मई को बबलू को जिला कारागार भेज दिया। उन्होंने जमानत के लिए हाईकोर्ट में गुहार लगाई। 

हाईकोर्ट से एक एक कर सभी मुकदमों में उन्हें बेल मिल गया। तत्कालीन एसपी रोहन पी कनय ने अगस्त माह में रामप्रवेश यादव उर्फ बबलू समेत सभी आरोपितों पर गैंगेस्टर की कार्यवाई कर दी। जिससे बबलू को एक माह और जेल में रहना पड़ा। रामप्रवेश यादव को पिछले दिनों इलाहाबाद हाई कोर्ट से गैंगेस्टर में भी जमानत मिल गई। लेकिन दिवानी न्यायालय में हड़ताल के चलते उनका जमानत बांड नहीं भरा जा पा रहा था। शनिवार को जमानत बांड भरने बाद कोर्ट से रिहाई का कागज जिला कारागार पहुंचा।

 इसकी सूचना मिलते ही रामप्रवेश यादव उर्फ बबलू के समर्थकर जिला कारागार परिसर में जुटने लगे। जेल प्रशासन ने सभी कार्यवाई पूरी करने के बाद शाम साढ़े छह बजे जिला कारागार से रिहा कर दिया। इसके बाद वह गाड़ी से अपने गांव स्थित आवास पर चले गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें