ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरCBSC-10 वीं में जया सिंह जिला टॉपर

CBSC-10 वीं में जया सिंह जिला टॉपर

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेण्डरी एजुकेशन (सीबीसएई) ने मंगलवार को 10 वीं के परिणाम घोषित कर दिए। गोरखपुर के कुल 77 स्कूलों के 19 परीक्षा केन्द्रों पर करीब 12 हजार छात्रों ने परीक्षा दी थी। इसमें परीक्षा...

CBSC-10 वीं में जया सिंह जिला टॉपर
वरिष्ठ संवाददाता, गोरखपुर Tue, 29 May 2018 10:12 PM
ऐप पर पढ़ें

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेण्डरी एजुकेशन (सीबीसएई) ने मंगलवार को 10 वीं के परिणाम घोषित कर दिए। गोरखपुर के कुल 77 स्कूलों के 19 परीक्षा केन्द्रों पर करीब 12 हजार छात्रों ने परीक्षा दी थी। इसमें परीक्षा परिणाम 80 फीसदी रहा। 

 77 स्कूलों के 12 हजार छात्रों ने दी थी परीक्षा
 80 फीसदी रहा गोरखपुर का उत्तीर्ण प्रतिशत

    2018 के हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा में इस बार लड़कियों ने बाजी मारी है। आर्मी पब्लिक स्कूल की जया सिंह ने 97.8 फीसदी अंक लाकर जिला टॉप किया है। जबकि पिलर्स स्कूल सिविल लाइन्स की मालविका जायसवाल और जीएन नेशनल पब्लिक स्कूल की सौम्या तुलस्यान 97.6 फीसदी अंक पाकर संयुक्त रूप से दूससे स्थान पर रहीं। वहीं आर्मी पब्लिक स्कूल के निखिल और जसपाल सिंह 97.4 फीसदी अंक पाकर तीसरे स्थान पर रहे। 
वहीं जीएन नेशनल पब्लिक स्कूल की दिव्यांगी त्रिपाठी श्रेयांसी द्विवेदी 97.2 फीसदी अंक पाकर संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर रहीं। 
    छात्र-छात्राओं में परिणाम को लेकर कितना उत्साह था इसका अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि एक बजे आने वाले रिजल्ट को जानने के लिए 2 बजे से ही छात्र-छात्राए साइबर कैफै, मोबाइल और एसएमएस से रिजल्ट जानने के लिए बेचैन थे। परीक्षा परिणाम आते ही छात्र-छात्राएं स्कूलों में जमा होने शुरू हो गए। देखते-देखते स्कूलों में छात्र-छात्राओं का रेला लग गया। खुशी जाहिर करने के साथ ही होनहारों में नई कक्षा में जाने की ललक भी दिख रही थी। सभी ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी साझा की। 

टॉप टेन
जया सिंह, 97.8 आर्मी पब्लिक स्कूल
सौम्या तुलस्यान- 97.6, जीएन नेशनल स्कूल गोरखनाथ
मालविका जायसवाल, 97.6, पिलर्स स्कूल सिविल लाइंस
निखिल 97.4 आर्मी पब्लिक स्कूल
जसपाल सिंह 97.4 आर्मी पब्लिक स्कूल
दिव्यांगी त्रिपाठी, 97.2, जीएन नेशनल स्कूल
श्रयनसी द्विवेदी, 97.2, जीएन नेशनल स्कूल
स्वदेश कुमार, 96.8, जीएन नेशनल स्कूल
श्रेया मिश्रा, 96.8, पिलर्स स्कूल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें