ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरएअरपोर्ट पर थी बम की सूचना, तत्काल हुआ निष्क्रिय

एअरपोर्ट पर थी बम की सूचना, तत्काल हुआ निष्क्रिय

गोरखपुर एअरपोर्ट पर बम की सूचना से वहां उपस्थित सुरक्षा कर्मियों ने जबरदस्त तत्परता दिखाई और बम को तत्काल निष्क्रिय कर दिया। एअरपोर्ट अथॉरिटी ने अपनी सुरक्षा की तत्परता जांचने के लिए शनिवार को...

एअरपोर्ट पर थी बम की सूचना, तत्काल हुआ निष्क्रिय
वरिष्ठ संवाददाता, गोरखपुरSat, 15 Dec 2018 10:09 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर एअरपोर्ट पर बम की सूचना से वहां उपस्थित सुरक्षा कर्मियों ने जबरदस्त तत्परता दिखाई और बम को तत्काल निष्क्रिय कर दिया। एअरपोर्ट अथॉरिटी ने अपनी सुरक्षा की तत्परता जांचने के लिए शनिवार को रिहर्सल किया जिसमें वह पूरी तरह से सफल हो गया। रिहर्सल के क्रम में बम मिलने की सूचना पर एयरफोर्स के जवान, एयरपोर्ट पर तैनात पुलिसकर्मी और बम डिस्पोजल दस्ता मौके पर पहुंच गया। आधे घंटे में टीम ने संदिग्ध बैग को ढूंढ बम (डमी) को तत्काल निष्क्रिय कर दिया। रिहर्सल करीब एक घंटे तक चला लेकिन हैरान करने वाली बात यह थी कि इसमें पुलिस और प्रशासन का कोई अफसर नहीं पहुंचा। 

मॉक ड्रील
वेटिंग हाल में बम मिलने की सूचना पर डिस्पोज करने का था रिहर्सल 
सूचना प्रसारित होने पर निर्धारित समयावधि में अधिकारियों को पहुंचना होता है 

एअरपोर्ट सुरक्षा अधिकारी विजय कुमार के पास शाम चार बजे अज्ञात नंबर से एक कॉल आई। फोन करने वाले ने एअरपोर्ट के वेटिंग हाल में बम होने की सूचना दी और कॉल काट दिया। सुरक्षा अधिकारी ने फोन से इसकी जानकारी एअरफोर्स के अधिकारियों के साथ ही पुलिस कंट्रोल रूम प्रभारी को दी। कुछ ही देर में एअरफोर्स के जवान और बम डिस्पोजल दस्ता के सदस्य एअरपोर्ट पहुंच गए। आधे घंटे में कुर्सी के नीचे छुपाकर रखा बैग बरामद कर लिया गया और बम डिफ्यूजल टीम ने तत्काल (डमी) को निष्क्रिय कर दिया। रिहर्सल के दौरान एयरपोर्ट निदेशक बीएस मीणा, सुरक्षा अधिकारी विजय कुमार, एपीजेयू प्रभारी उमाशंकर यादव, इंडिगो के प्रबंधक गोविंद, स्पाइस जेट के जय प्रकाश सिंह, एयर इंडिया के जेपी श्रीवास्तव और सभी कर्मचारी मौजूद रहें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें