ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरमां की गोद से छिटककर डंफर के नीचे गिरा नवजात, मौत

मां की गोद से छिटककर डंफर के नीचे गिरा नवजात, मौत

कुशीनगर के रामकोला नगर के मुख्य तिराहे पर मंगलवार दोपहर बाद एक बड़ा हादसा हो गया। बाइक से अपने रिश्तेदार के साथ कहीं जा रही महिला की गोंद से अचानक छिटककर उसका पांच माह का नवजात सड़क पर गिरा। ठीक इसी...

मां की गोद से छिटककर डंफर के नीचे गिरा नवजात, मौत
हिन्दुस्तान टीम, कुशीनगरTue, 22 Jan 2019 06:06 PM
ऐप पर पढ़ें

कुशीनगर के रामकोला नगर के मुख्य तिराहे पर मंगलवार दोपहर बाद एक बड़ा हादसा हो गया। बाइक से अपने रिश्तेदार के साथ कहीं जा रही महिला की गोंद से अचानक छिटककर उसका पांच माह का नवजात सड़क पर गिरा। ठीक इसी दौरान डंफर आ गया और नवजात उसके पहिए के नीचे पड़ गया। मौके पर ही कुचलकर नवजात की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि अनियंत्रित होकर बाइक से गिरी महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है, जिसका सीएचसी रामकोला में इलाज चल रहा है।

मंगलवार दोपहर ढाई बजे के करीब रामकोला क्षेत्र के विजयपुर गांव के ठकुराई टोला निवासी बुजुर्ग नथई प्रसाद अपनी बहू गीता देवी को कुत्ता काटने की सूई लगवाकर बाइक से जिला अस्पताल से लौट रहे थे। बाइक उनका एक रिश्तेदार चला रहा था। गीता देवी के गोंद में उसका पांच माह का नवजात था। जैसे ही तीनों रामकोला नगर के मुख्य तिराहे पर पहुंचे कि भीड़ के चलते जाम लगा हुआ था। इसी भीड़ में अचानक बाइक अनियंत्रित हो गई और नवजात अपनी मां की गोंद से छिटककर सड़क पर गिर गया। ठीक उसी समय सामने से डंफर आ गया और उसका पहिया बच्चे के सिर पर चढ़ गया।

बच्चे को बचाने के चक्कर में उसकी मां भी बाइक से कूद गई और उसी डंफर की चपेट में आकर बुरी तरह घायल हो गयी। दोनों मां-बेटे को लेकर लोग तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे, जहां डाक्टरों ने नवजात को मृत घोषित कर दिया। जबकि घायल गीता को प्राथमिक इलाज के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

दो बेटियों के बीच का बेटा घर भर का था दुलारा
पांच माह पूर्व जब विजयपुर के ठकुराई टोला निवासी प्रभु प्रसाद के घर तीसरी संतान के रूप में जब पुत्र पैदा हुआ तो पूरे घर में खुशियों का ठिकाना नहीं रह गया था। प्रभु को इससे पहले दो बेटियां थीं। अस्पताल में मौजूद प्रभु के पिता नथई प्रसाद ने रोते हुए बताया कि पांच माह पूर्व घर में पोता पैदा हुआ तो घर में एक साथ सारी खुशियां मिल गई थीं। नथई के अनुसार उनका बेटा प्रभु पिपराइच चीनी मिल में काम करता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें