Industrialists made action plan for GEEDA Development in Gorakhpur - गीडा के विकास के लिए उद्यमियों ने तैयार किया एक्शन प्लान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गीडा के विकास के लिए उद्यमियों ने तैयार किया एक्शन प्लान

गीडा के विकास के लिए उद्यमियों ने तैयार किया एक्शन प्लान

गीडा के विकास के लिए जरुरी सुविधाओं को लेकर उद्यमी एक्शन प्लान तैयार करने में जुटे हैं। चैंबर ऑफ इण्डस्ट्रीज के पदाधिकारी गीडा के विकास को लेकर जो खांका तैयार किया है उसमें जमीन की जरुरत पर सर्वाधिक बल दिया गया है। उद्यमी जमीन अधिग्रहण के लिए 1000 करोड़ के रिवाल्विंग फंड की मांग मुख्यमंत्री के समक्ष रखने वाले है।

चैंबर ऑफ इण्डस्ट्रीज के पदाधिकारी मुख्यमंत्री को मांग पत्र देने को लेकर मंथन कर रहे हैं। मांग पत्र तैयार करने वालों में चैंबर के पूर्व अध्यक्ष एसके अग्रवाल भी शामिल हैं जो गीडा के स्थापना के समय से सक्रिय हैं। वह गीडा के उत्थान और पतन को बेहतर ढ़ग से समझ रहे हैं। गीडा के उद्यमियों के मुताबिक सर्वाधिक दिक्कत जमीन की उपलब्धता को लेकर है। इसलिये उद्यमियों ने 1000 करोड़ के रिवाल्विंग फंड को लेकर प्रस्ताव तैयार किया है। रकम को लेकर सरकार गारंटी ले तो 1000 एकड़ जमीन के अधिग्रहण की प्रक्रिया चंद महीनों में पूरी हो सकती है। इसके साथ ही उद्यमी सहजनवा रेलवे स्टेशन के विकास को लेकर प्रस्ताव तैयार कर रहे हैं। ताकि गीडा के उत्पाद और कच्चे माल का बेहतर तरीके से संचलन हो सके।

युवाओं को बताया जाएगा उद्योग स्थापित करने का टिप्स

गीडा का स्थापना दिवस समारोह उद्योग स्थापना की योजना बना रहे युवाओं के लिए एक अवसर लेकर भी आ रहा है। औद्योगिक क्षेत्र के विशेषज्ञ स्टार्ट-अप योजना के तहत खुद का उद्योग स्थापित करने का टिप्स भी देंगे। इसके अंतर्गत विभिन्न क्षेत्र के विशेषज्ञ भी उद्योगों में निवेश से लेकर प्रोसेसिंग की जानकारी देंगे। विशेषज्ञ केंद्र सरकार की इस योजना के अंतर्गत बैंक से मिलने वाले लोन से लेकर अन्य प्रकार की जानकारी देंगे। इसके बाद फार्मा, टेक्सटाइल, फूड प्रोसेसिंग, इनवायरमेंट संबंधी विशेष सत्र होंगे।

सीएम करेंगे स्मारिका का लोकार्पण

स्थापना दिवस को लेकर तैयार स्मारिका का मुख्यमंत्री के हाथों लोकार्पण होगा। स्मारिका मेंं मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के शिक्षक डॉ. गोविंद पांडेय, चेंबर ऑफ इंडस्ट्रीज के पूर्व अध्यक्ष एसके अग्रवाल, एमके कंडोई, आरएन सिंह और प्रवीण मोदी आदि का लेख है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Industrialists made action plan for GEEDA Development in Gorakhpur