ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरगोरखपुर में अंतरराष्‍ट्रीय मैच पहली बार, 9 फरवरी को पहुंचेंगी भारत-फ्रांस की टीमें

गोरखपुर में अंतरराष्‍ट्रीय मैच पहली बार, 9 फरवरी को पहुंचेंगी भारत-फ्रांस की टीमें

गोरखपुर में होने वाले पहले अन्तरराष्ट्रीयय हॉकी मैच की री-शेड्यूलिंग होने के बाद तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही हैं। पहले भारतीय हॉकी महिला टीम ए एवं फ्रांस महिला ए टीम के मध्य 11 फरवरी को होना था...

गोरखपुर में अंतरराष्‍ट्रीय मैच पहली बार, 9 फरवरी को पहुंचेंगी भारत-फ्रांस की टीमें
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरWed, 06 Feb 2019 09:18 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर में होने वाले पहले अन्तरराष्ट्रीयय हॉकी मैच की री-शेड्यूलिंग होने के बाद तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही हैं। पहले भारतीय हॉकी महिला टीम ए एवं फ्रांस महिला ए टीम के मध्य 11 फरवरी को होना था लेकिन उसे 10 फरवरी को कराया जा रहा है। ये मैच अब दोपहर 2.30 बजे वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स स्टेडियम के एस्ट्रोटर्फ मैदान पर खेला जायेगा।

तैयारियों की देखदेख का जिम्मा स्वयं क्षेत्रीय क्रीडा अधिकारी अरुणेन्द्र कुमार पाण्डेय ने उठाया है। अरुणेन्द्र कुमार पाण्डेय ने बताया कि भारत और फ्रांस की टीम 9 फरवरी को दोपहर में तक गोरखपुर आ जायेंगी। गोरखपुर हॉकी एसोसिएशन के अध्यक्ष धीरज सिंह हरीश ने बताया कि गोरखपुर पंहुचने के बाद टीम कुछ देर आराम करेंगी। इसके बाद दोनो ही टीमें 3.30 बजे अभ्यास के लिए वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज पंहुचेगी। जहां लगभग 1 घंटे तक अभ्यास सत्र चलेगा।

इसके बाद टीमें वापस अपने होटल लौट जायेंगी। अगले दिन सुबह फिर टीमें पहले अभ्यास करेंगे उसके बाद ढाई बजे मुकाबला शुरू होगा। भारत और फ्रांस के मध्य चार मैचों की सीरीज हो रही है। जिसमें गोरखपुर में सीरीज का दूसरा मैच खेला जायेगा। मैच देखने के लिए  500 वीआईपी लोगों के बैठने की व्यवस्था के साथ ही 2000 अन्य लोगों के लिए भी बैठने की व्यवस्था की जा रही है। मैच को गोरखपुर की जनता निशुल्क देख सकेगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें