Immediately fix the flaws of night shelters - रैन बसेरों की खामियों को तत्काल दुरुस्त कराएं DA Image
21 नवंबर, 2019|6:38|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रैन बसेरों की खामियों को तत्काल दुरुस्त कराएं

रैन बसेरों की खामियों को तत्काल दुरुस्त कराएं

गिरते तापमान के साथ ही जिला प्रशासन अब रैन बसेरों के जरूरी इंतजाम को लेकर गंभीरता दिखाने लगा है। डीएम के निर्देश पर रविवार को एडीएम वित्त एवं राजस्व राजेश कुमार सिंह ने जिले की तीन स्थाई रैन बसेरों का निरीक्षण किया। कचहरी बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन और ट्रांसफोर्टनगर रैन बसेरा की जांच की गई।

असल में दिवाली में गोरखपुर दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक में रैन बसेरों को जल्द से जल्द संचालित करने की हिदायत दी थी। 17 नवंबर को पिपराइच चीनी मिल के पेराई सत्र में मुख्यमंत्री के शामिल होने की पूरी संभावना है। उनके दौरे के पूर्व शहर के रैन बसेरों की खामियों की पहचान पर जिला प्रशासन उन्हें दूर कर लेना चाहता है।

माना जा रहा है कि प्रशासन का यह औचक दौरा इसी कड़ी का हिस्सा है। तीन रैन बसेरों कचहरी बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन और ट्रांसपोर्ट नगर की जांच काफी गंभीरता से की गई। अधिकारियों ने संचालकों के साथ रैन बसेरे में रह रहे लोगों से भी बात की। निरीक्षण के दौरान रैन बसेरों में साफ-सफाई की व्यवस्था, शौचालयों की मरम्मत, ठहरने वालों के लिए बिस्तर कंबल, बिजली के इंतजाम का भी जाएजा लिया।

लॉकर की उपलब्धता पर दिया जोर

रैन बसेरे में ठहरने वाले लोगों के सामान की सुरक्षा के लिए लॉकर की उपलब्धता पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि जिनकी मरम्मत की जा सकती है, तत्काल मरम्मत कराई जाए। एडीएम वित्त एवं राजस्व के साथ जिला आपदा विशेषज्ञ गौतम गुप्ता और नजर निगम के अधिकारियों की टीम भी रही।

रेलवे स्टेशन पर बंद मिला रैन बसेरा

रेलवे स्टेशन पर बने रैन बसेरा बंद मिला। जिस पर एडीएम वित्त एवं राजस्व ने उपस्थित नगर निगम की टीम को निर्देशित किया कि तत्काल खुलवाएं। हिदायत दी कि रविवार की रात से ही प्रत्येक रैन बसेरों को क्रियाशील करें। चेताया कि किसी भी प्रकार की लापरवाही पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Immediately fix the flaws of night shelters