DA Image
20 जनवरी, 2020|11:50|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मिसाल: जनसहयोग से बनेगा पांच कमरे का परिषदीय विद्यालय

गोरखपुर के कैम्पियरगंज के नेतवर में जनता की सहयोग से पांच कमरे का परिषदीय विद्यालय बनने जा रहा है। इसमें न तो शासन का सहयोग है और न ही बेसिक शिक्षा विभाग का। इस भवन के निर्माण का पूरा खर्चा जनता उठाएगी और कान्वेंट की तर्ज पर विद्यालय का निर्माण कराएगी। सोमवार को जनसहयोग से बनने वाले विद्यालय के नवीन भवन का शिलान्यास बेसिक शिक्षाधिकारी रामसागर पति त्रिपाठी व यहां की जनता ने मिलकर किया।

कार्यक्रम में उपस्थित अभिभावकों को संबोधित करते हुए बीएसए ने कहा कि जो अभिभावक अपने बच्चों के प्रति जागरूक रहते हैं। उनके बच्चे आगे चलकर जिले का और देश का नाम रोशन करते हैं। श्री त्रिपाठी ने कहा कि बच्चे जब विद्यालय से घर जाते है तो अभिभावकों का यह कर्तव्य बनता है कि वह बच्चे के साथ इस पर चर्चा करे कि उनका बच्चा शिक्षा में कितनी रूचि ले रहा है और उसकी रूचि किसमें ज्यादा है।

पांच कमरे के विद्यालय का निर्माण जनसहयोग से कराने की अगुवाई करने वाले विनय राय ने कहा कि उनकी इच्छा है कि इस विद्यालय मे कान्वेंट स्कूलों से बेहतर शिक्षा बच्चों को मिले। इस विद्यालय में गरीब परिवार के बच्चों को शिक्षा दी जाय। जिससे की वह भी आगे बढ़े। इसके पूर्व नविन विद्यालय का भूमिपूजन इसी विद्यालय की छात्रा शीतल द्वारा कराया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम प्रधान चंदन राय तथा संचालन भानेराम ने की। इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि गणेश दत्त त्रिपाठी, बीडीओ संदीप सिंह, बीईओ महेन्द्रनाथ त्रिपाठी, डा. गोविंद राय, जितेंद्र सिंह, राजेश चौबे, आशुतोष मिश्र, संजय राय, उमेश शुक्ल, गुड्डू यादव, दयाशंकर पाठक आदि मौजूद रहे। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Illustration Five rooms composed of Junk