अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अवैध नर्सिंग होम को सील और अस्पतालों में दलालों का प्रवेश बंद करें

अवैध नर्सिंग होम को सील और अस्पतालों में दलालों का प्रवेश बंद करें

मानक के अनुरूप काम न पाए जाने पर सम्बंधित अधिकारी कार्रवाई के लिए तैयार रहेंगे। यह बातें जिलाधिकारी ने विकास भवन सभगार में आयोजित विकास कार्यक्रमों की मासिक समीक्षा बैठक करते हुए कहीं। कहा कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता, समयबद्धता एंव पारदर्शिता लाएं। स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देश दिये कि एक अभियान के तहत अवैध तरीके से संचालित नर्सिंगहोम/पैथालोजी की जांच कर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करें।

यह भी देखें कि अस्पतालों में दलालों का प्रवेश न होने पाए। उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने और विभिन्न मदों/योजनाओं में अवमुक्त धनराशि का समय से व्यय करने, साफ सफाई, फागिंग, दवाओं की उपलब्धता आदि बेहतर बनाये रखने के साथ जननी सुरक्षा योजना के तहत लाभार्थियों का भुगतान समय से करने के निर्देश दिये। श्री पाण्डियन ने बीएसए को निर्देश दिया कि जिले में सभी प्राथमिक विद्यालयों का कायाकल्प किया जाए जिसके तहत विद्यालयों में टाइल्स, कुर्सी, मेज, बाउंड्रीवाल आदि शामिल रहेगा। इसके लिए उन्होंने एक सप्ताह के अन्दर स्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिये ताकि उसके अनुसार धनराशि की व्यवस्था कराई जा सके। उन्होंने बीएसए को यह भी निर्देश दिये कि 5 वनटांगियां गांव में प्राथमिक विद्यालयों के संचालन तथा शिक्षकों की तैनाती सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने गढ़ामुक्त सड़क के संबंध में निर्माण एजेंसी को निर्देश दिये कि सड़कों का चिन्हीकरण कर लें और हर हाल में अक्टूबर के पहले सप्ताह तक सभी सड़कों को गढ़ामुक्त करा दें। उन्होंने बीआरडी मेडिकल कालेज के जर्जर भवनों का मूल्यांकन एक सप्ताह के अन्दर करने के निर्देश दिया। नई सड़कों के निर्माण की धीमी प्रगति पर नाराजगी जताई और काम में तेजी लाने के लिए कहा।

उन्होंने सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को समय से कार्यालय में उपस्थित रहने के निर्देश देते हुए कहा कि उपस्थिति चेक करने के लिए जिले में तीन अधिकारियों को नामित किया गया है जो कार्यालयों में जाकर अधिकारियों एंव कर्मचारियों की उपस्थिति चेक करेंगे और बिना सूचना गायब रहने वालों को चेतावनी के साथ ही विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनुज सिंह सहित विभिन्न विभागों के संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:illegal nursing home sealed brokers entry ban in Gorakhpur