DA Image
20 जनवरी, 2020|11:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झूठी सूचना दे पुलिस को दौड़ाया तो ब्‍लाक हो जाएगा सिम 

यूपी 100 पर झूठी सूचना देकर पुलिस को परेशान करने वालों की अब खैर नहीं है। अब कंट्रोल रूम ऐसे लोगों पर नकेल कसने जा रहा है। ऐसे मोबाइल नम्बरों को ब्लॉक कर दिया जाएगा। 

किसी भी घटना की सूचना पर यूपी 100 की पुलिस त्वरित घटनास्थल पर पहुंचती है। ऐसे में पुलिस कर्मियों को कंट्रोल रूम की सूचना पर रिपोर्ट करना पड़ता है। इन सूचनाओं में तमाम मामले ऐसे होते हैं जिनकी सूचना मौके पर पहुंचने के बाद झूठी निकलती हैं। उन नम्बरों पर सम्पर्क करने पर कोई रिस्पांस नहीं मिलता है। 

अब इस तरह की झूठी सूचना देने वालों पर नकेल कसने की तैयारी शुरू हो गई है। कंट्रोल रूम की सूचना को यूपी 100 के पुलिसकर्मी सत्यापित करेंगे। यदि सूचना गलत मिलती है तो जिस नम्बर से फोन किया गया है, उसे ब्लॉक कर दिया जाएगा। इसके साथ ही झूठी सूचना देने वाले के विरुद्ध कानूनी शिकंजा कसा जाएगा। एएसपी आसित श्रीवास्तव ने बताया कि यूपी 100 कंट्रोल रूम के द्वारा गलत सूचना देने वालों के सिम ब्लॉक किए जाने की सूचना मिल रही है। जल्द ही आदेश आने के बाद कार्रवाई शुरू हो जाएगी 
------------------
कई बार मिल चुकी है फर्जी सूचना
जिले में भी यूपी 100 पर तमाम फर्जी सूचना मिलती रहती है। कुछ मामलों में एसपी हेमराज मीणा के निर्देश पर कार्रवाई भी हुई है। यूपी 100 के उपनिरीक्षक रामानन्द भारती की मानें तो तमाम सूचनाएं फर्जी पाई जाती हैं। जिसका रिकार्ड कंट्रोल रूम के पास रखा जाता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:If the police informs the false information it will be blocked