ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरअबकी मोदी जीते तो फिर देश में चुनाव नहीं होगा : खड़गे

अबकी मोदी जीते तो फिर देश में चुनाव नहीं होगा : खड़गे

गोरखपुर/महराजगंज। हिन्दुस्तान टीम भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम...

अबकी मोदी जीते तो फिर देश में चुनाव नहीं होगा : खड़गे
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरTue, 14 May 2024 07:15 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर/महराजगंज। हिन्दुस्तान टीम
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम नरेन्द्र मोदी का नाम लिये बिना कहा कि उनका काम सिर्फ झूठ बोलना है। उनके झांसे में नहीं आना है। अगर झांसे में आए तो खत्म हो जाएंगे। वे पूरी सत्ता अपने हाथ में लेना चाहते हैं। वे हुकुमशाह बनना चाहते हैं। क्या आपको हुकुमशाह चाहिए? अबकी मोदी जीते तो फिर देश में चुनाव नहीं होगा।

खड़गे मंगलवार को महराजगंज में कांग्रेस प्रत्याशी वीरेन्द्र चौधरी की नामांकन सभा और गोरखपुर में बांसगांव से कांग्रेस प्रत्याशी सदल प्रसाद के पक्ष में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। बांसगांव क्षेत्र के कौड़ीराम में खड़गे ने कहा कि आरएसएस ने सिखाया होगा भिक्षा मांगकर खाना। आप खाते होंगे। हम तो मेहनत करते हैं, और खाते हैं। पसीना बहाकर खाते हैं। हम लोग सिर्फ भिक्षा मांगकर खाने वाले नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह चुनाव संविधान औैर आरक्षण को बचाने वाला चुनाव है। इस बार नरेंद्र मोदी जीते तो फिर देश में चुनाव नहीं होगा। हमारी लड़ाई मोदी-योगी से नहीं है, बल्कि यह लड़ाई दो विचारधाराओं के बीच की है। एक विचारधारा देश को कुछ उद्योगपतियों के हाथ गिरवी रखकर गरीब और मध्यम वर्ग को गुलाम बनाना चाहती है, जबकि हम देश और देशवासियों को बचाना चाहते हैं। इस दौरान कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत के साथ बड़ी संख्या में कांग्रेस और सपा नेता मौजूद रहे।

संविधान बदलने के लिए भाजपा लगा रही 400 पार का नारा

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हम गरीबों, किसानों की मदद करते हैं। उनका कर्ज माफ करते हैं। हमारी पांच गारंटी है, जो युवाओं को नौकरी, महिलाओं के खाते में साल में एक लाख, कर्ज माफी और बेरोजगार युवकों के अप्रेंटिस सुनिश्चित करती है। उन्होंने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी हैं तो महंगाई मुमकिन है। मोदी हैं तो बेरोजगारी मुमकिन है। खड़गे ने कहा कि भाजपा अपने काम पर नहीं राम, मुसलमान, पाकिस्तान और हिंदू को खतरे में कहकर वोट मांगती है। खड़गे ने कहा कि भाजपा चार सौ इसलिए चाह रही है कि ताकि वह संविधान बदल कर लोकतंत्र को खत्म कर दे। उन्होंने कहा कि महराजगंज का यह इलाका भगवान बुद्ध का ननिहाल है, जहां दो हजार छह सौ वर्ष पहले लोकतंत्र था।

इंडी गठबंधन की सरकार तय : शिवपाल

सपा महासचिव शिवपाल यादव ने कहा कि भाजपा झूठी पार्टी है। भ्रष्ट पार्टी है। इसके नेता झूठे के साथ भ्रष्ट भी हैं। चार चरणों के चुनाव में जनता ने गठबंधन को आपार समर्थन दिया है। भाजपा के नेताओं के चेहरे से हवाइयां उड़ी हुई हैं। शिवपाल ने कहा कि इस चुनाव में इंडी गठबंधन की सरकार बननी तय है। भाजपा अपनी नाकामियां अब नहीं छिपा पाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें