ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरमैंने भी कराई है किडनी ट्रांसप्लांट, नहीं हैं दवाएं

मैंने भी कराई है किडनी ट्रांसप्लांट, नहीं हैं दवाएं

एक तरफ कोरोना संक्रमण का डर सता रहा है और दूसरी तरफ इलाज न हो पाने, दवाएं न मिल पाने की चिंता सता रही है। लॉकडाउन में कैसे जाएं। कैसे इलाज कराएं। कैसे दवाएं मंगवाएं। ऐसे भावुक सवाल रोंगटे खड़े दे रहे...

मैंने भी कराई है किडनी ट्रांसप्लांट, नहीं हैं दवाएं
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरTue, 31 Mar 2020 02:23 AM
ऐप पर पढ़ें

एक तरफ कोरोना संक्रमण का डर सता रहा है और दूसरी तरफ इलाज न हो पाने, दवाएं न मिल पाने की चिंता सता रही है। लॉकडाउन में कैसे जाएं। कैसे इलाज कराएं। कैसे दवाएं मंगवाएं। ऐसे भावुक सवाल रोंगटे खड़े दे रहे हैं। कूड़ाघाट निवासी पवन अग्रवाल ने बताया कि उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ है। लखनऊ की दवा चलती है। लॉकडाउन की वजह से दवाएं नहीं ले आ पा रहे हैं। उन्होंने डीएम से गुहार लगाई है कि उनकी दवाएं मंगवा दी जाए।

यह दर्द शहर के लोगों के हैं जो दवा व इलाज से संबंधित समस्याओं को लेकर परेशान हैं। उन्होंने ‘हिन्दुस्तान हेल्पलाइन पर फोन कर अपना दर्द साझा किया है। इसी तरह से बसंतपुर निवासी सुधीर वर्मा ने अपनी समस्या बताई। उनका चार साल का बेटा बुखार में तप रहा है। वह उसे कहां दिखाएं। घर से जैसे ही निकल रहे हैं, पुलिस वाले भला-बुरा कह रहे हैं। उन्हें बेटे के इलाज की चिंता सता रही है। वह अपनी बात कहते-कहते भावुक हो गए।

रसूलपुर निवासी रहमान ने बताया कि उसकी मां की तबीयत खराब है। वह न मां को इलाज कराने ले जा पा रहा है और न ही दवाएं मंगवा पा रहा है। उसने डीएम से गुजारिश की कि या तो ऐसी व्यवस्था हो जाए कि लोग अपने परिवारीजनों को इलाज कराने ले जा पाएं या फिर डॉक्टरों की ऐसी टीम गठित कर दी जाए जो लोगों की सूचना पर उसके घर पहुंचे और पीड़ित का इलाज करे। परिवार के सदस्यों की बीमारी की बात तुर्कमानपुर के दिनेश, कूड़ाघाट के अशोक और मोहरीपुर के दिनेश ने भी कही है।

मोहल्ले में गंदगी का अंबार, सफाई जरूरी

लच्छीपुर निवासी रमेश ने कहा है कि उनके मोहल्ले में गंदगी का अम्बार है। नगर निगम सफाई कराए और छिड़काव की व्यवस्था करे। नौसढ़ निवासी रामेश्वर ने कहा कि बंधे के किनारे कूड़ा गिराया गया है। वह सड़ रहा है। बदबू उठा रहा है। मक्खियां भिनभिना रही हैं। छिड़काव नहीं कराया गया तो गंभीर बीमारियां फैल सकती हैं।

पिता का निधन हो गया है, बताकर फफक पड़े

राजेंद्र नगर निवासी अम्बिका शुक्ला ने ‘हिन्दुस्तान हेल्पलाइन पर फोन किया। उनकी आवाज भारी थी। बताया कि उनका गांव हरपुर थाना क्षेत्र स्थित एकौना है। उनके पिता रामाश्रय शुक्ल गांव पर ही थे। सोमवार की सुबह ही उनका निधन हो गया है। वह घर कैसे जाएं। पिता के अंतिम संस्कार करने जाना है। ‘हिन्दुस्तान से सीओ गोरखनाथ और एसएसपी का मोबाइल नम्बर लेकर उन्होंने बात की। पुलिस अधिकारियों ने उन्हें लिखकर दिया जिसके बाद वे अपने रिश्तेदार के साथ घर जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें