ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरमध्यप्रदेश के सैकड़ों युवकों को नौकरी के नाम पर दिया झांसा

मध्यप्रदेश के सैकड़ों युवकों को नौकरी के नाम पर दिया झांसा

नेशनल मैप कार्पोरेशन आफ इंडिया में नौकरी देने के नाम पर जालसाजों ने मध्यप्रदेश के 100 से अधिक युवकों को झांसा दिया। बेरोजगार युवकों को फर्जी नाम पता देकर गोरखपुर बुलाया और खुद लापता हो गए। मध्यप्रदेश...

fraud
1/ 2fraud
fraud banti babli
2/ 2fraud banti babli
हिन्दुस्तान संवाद ,गुलरिहा भटहटFri, 05 Jan 2018 10:34 AM
ऐप पर पढ़ें

नेशनल मैप कार्पोरेशन आफ इंडिया में नौकरी देने के नाम पर जालसाजों ने मध्यप्रदेश के 100 से अधिक युवकों को झांसा दिया। बेरोजगार युवकों को फर्जी नाम पता देकर गोरखपुर बुलाया और खुद लापता हो गए। मध्यप्रदेश के आक्रोशित युवकों ने नाहरपुर में सड़क  जाम करने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत कराया।

धोखाधड़ी
मध्यप्रदेश के सैकड़ों युवकों को नौकरी के नाम पर दिया झांसा
नेशनल मैप कार्पोरेशन आफ इंडिया नाम का किया इस्तेमाल
सरस्वती इंटर कालेज अमवां तेंदुआ रोड,परासिया दिया पता

कड़ाके की ठंड में गुरुवार की सुबह एक-एक कर 100 से अधिक युवक गुलरिहा थाना क्षेत्र के नाहरपुर में स्थित सरस्वती इंटर कालेज पर पहुंचे। कालेज पर मौजूद शिक्षकों और कर्मचारियों को बताया कि वे साक्षात्कार देने पहुंचे हैं। शिक्षकों ने जब यह बताया कि उनके यहां तो कोई परीक्षा नहीं है तो युवक ठगे से रह गए। उन्होंने बताया कि अखबार में नेशनल मैप कार्पोरेशन आफ इंडिया की तरफ से अलग-अलग पदों के लिए उनके पास काललेटर पहुंचा है। वे मध्य प्रदेश से यहां साक्षात्कार देने के लिए पहुंच हैं। 
युवकों ने जो काल लेटर दिखाया उस पर दर्ज पता आस-पास मौजूद नहीं था। शिक्षकों ने जब उन्हें बताया कि जिस नाम और पते पर उन्हें बुलाया गया है वह यहां है ही नहीं। यह सुनने के बाद युवकों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने सड़क जाम करने की कोशिश शुरू कर दी। राहगीरों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई और आक्रोशित युवकों को समझा-बुझाकर शांत कराया। थकहार कर युवक अपने-अपने घर को लौट गए।

1122 पदों पर भर्ती के लिए निकाली थी सूचना
मध्य प्रदेश के दतुया निवासी पवन श्रीवास्तव, भोपाल निवासी शुभम, रोशन, मनोज, राहुल, मो. आरिफ, विदिशा निवासी निकित जोशी, सुषमा, ग्वालियर निवासी आशीष, विजय सिंह काफी परेशान था। उनका कहना था कि नेशनल मैप कार्पोरेशन आफ इंडिया में डाटा इंट्री, बिलिंग क्लर्क, इलेक्ट्रिकल, स्टोर कीपर, चपरासी पद के लिए 1122 की भर्ती निकली थी। यह सूचना प्रकाशित होने के बाद उन लोगों ने आवेदन किया था।

लाखों रुपये हड़प गए जालसाज
युवकों ने बताया कि विभिन्न पदों के लिए आवेदन मांगा गया था। कुछ दिनों बाद उन्हें साक्षात्कार के लिए प्रवेश पत्र इंटरनेट से डाउनलोड करने के लिए एससी-एसटी से 1400 तथा ओबीसी से 2400 रुपये पेटीएम के माध्यम से भुगतान कराया गया था। इसके बाद उनका प्रवेश पत्र डाउनलोड हुआ। पहले साक्षात्कार तिथि 5 दिसम्बर 2017 था लेकिन बाद में 04 जनवरी 18 कर दिया गया। 

इस पते पर बुलाया साक्षात्कार के लिए
प्रवेश पत्र पर साक्षात्कार स्थान सरस्वती इंटर कालेज अमवां तेंदुआ रोड, परासिया गोरखपुर नियर औरंगाबाद पोटरी उत्तर प्रदेश 273306 इण्डिया लिखा हुआ है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें