ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरसर्वर फेल होने से पैसा लेकर वापस लौटे सैकड़ों उपभोक्ता

सर्वर फेल होने से पैसा लेकर वापस लौटे सैकड़ों उपभोक्ता

बिजली निगम की आनलाइन बिलिंग व्यवस्था का सर्वर फेल होने से शुक्रवार को बिल जमा नहीं हुआ। लिहाजा सैकड़ों उपभोक्ता पैसा लेकर वापस लौट गए। इसको लेकर काउण्टर कर्मचारियों व उपभोक्ताओं के बीच नोक-झोक...

सर्वर फेल होने से पैसा लेकर वापस लौटे सैकड़ों उपभोक्ता
कार्यालय संवाददाता,गोरखपुरFri, 24 Nov 2017 09:33 PM
ऐप पर पढ़ें

बिजली निगम की आनलाइन बिलिंग व्यवस्था का सर्वर फेल होने से शुक्रवार को बिल जमा नहीं हुआ। लिहाजा सैकड़ों उपभोक्ता पैसा लेकर वापस लौट गए। इसको लेकर काउण्टर कर्मचारियों व उपभोक्ताओं के बीच नोक-झोक  भी हुई। नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्र के बिलिंग काउंटरों पर दोपहर तक उपभोक्ताओं की लम्बी कतार लगी रही। उपभोक्ताओं को बिना बिल जमा किए ही लौटना पड़ा। बक्शीपुर और मोहद्दीपुर के बिल काउण्टर पर उपभोक्ताओं को मुश्किल उठानी पड़ी।
 दिक्कत
-बक्शीपुर और मोहद्दीपुर संग्रह केन्द्र पर काम-काज ठप रहा
-ग्रामीण क्षेत्र में भी प्रभावित रहा आनलाइन बिलिंग सिस्टम

नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्र के बिल संग्रह काउंटरों पर शुक्रवार को सुबह से उपभोक्ताओं की भीड़ रही। काउण्टर खुलते ही सर्वर फेल होने से उपभोक्ता अपना बिल नहीं जमा कर सके।बिल संशोधन का काम भी ठप रहा। सर्वर फेल होने की समस्या से उपभोक्ताओं को मुसीबत झेलनी पड़ी। वहीं बिजली निगम का राजस्व भी प्रभावित हुआ। 
काउण्टर कर्मचारियों का कहना है कि सप्ताह भर से सर्वर बार-बार फेल होने से  उपभोक्ताओं के साथ ही कर्मचारियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण विद्युत वितरण खंड-प्रथम (मोहद्दीपुर) में भी जंगल सिकरी, सूबा आदि के सैकड़ो उपभोक्ताओं को निराश लौट गए। नगरीय अधीक्षण अभियंता ए.के. सिंह ने कहा कि सर्वर फेल होने से बिल संशोधन में दिक्कत आ रही है। उपभोक्ताओं का बिल किसी तरह से व्यवस्था करके जमा कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक कार्यालय को भी इस समस्या से अवगत कराया गया है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें