ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरजिला प्रशासन कैसे सुलझाएगा ‘चिड़िया उड़ जैसी ये शिकायतें

जिला प्रशासन कैसे सुलझाएगा ‘चिड़िया उड़ जैसी ये शिकायतें

समस्याओं के निस्तारण के लिए आईजीआरएस पर आए दिन जहां जमीन, सड़क और भ्रष्टाचार की शिकायतें आती हैं वहीं शहर से ही भेजी गई एक शिकायत को देख आईजीआरएस कर्मियों के होश उड़ गए। शिकायत भी गजब की, शिकायत का...

जिला प्रशासन कैसे सुलझाएगा ‘चिड़िया उड़ जैसी ये शिकायतें
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरFri, 14 Sep 2018 08:17 PM
ऐप पर पढ़ें

समस्याओं के निस्तारण के लिए आईजीआरएस पर आए दिन जहां जमीन, सड़क और भ्रष्टाचार की शिकायतें आती हैं वहीं शहर से ही भेजी गई एक शिकायत को देख आईजीआरएस कर्मियों के होश उड़ गए। शिकायत भी गजब की, शिकायत का मतलब शायह ही अफसरों के शब्दकोश में हो। चिड़िया उड़, चिड़िया उड़, फुर्र-फुर्र, गुड मार्निंग और कैसे हैं आप लोग। जैसी शिकायतें देख कर्मचारियों के साथ ही अफसर भी हैरान हैं कि आखिर इस तरह की शिकायतों और शिकायत भेजने वाले का क्या करें।

आईजीआरएफ कर्मियों ने जब शिकायत कर्ता राकेश कुमार को फोन कर इस तरह संदेश भेजने का कारण पूछा तो राकेश ने गलती स्वीकार करते हुए माफी मांग ली। उसने इस संदेश के गलती से चले जाने की बात कही। बहरहाल दो दिन माथापच्ची के बाद आईजीआरएस कर्मी ने इसे निरस्त कर दिया। साथ ही फोन कर सलाह दी कि दोबारा ऐसी गलती न करे।

वहां के एक स्टाफ ने बताया कि इस तरह की शिकायतें अब आम होती जा रही हैं। आए दिन बेफजूल की शिकायतें आती हैं जिससे पूरा काम ही गड़बड़ हो जाता है।

आईजीआरएस पर शिकायत के साथ ही डिमांड भी

इंजीनियरिंग कॉलेज के पास रहने वाली संध्या शर्मा को ब्यूटी पार्लर का लाइसेंस चाहिए तो खोबारार के इंद्रजीत यादव को अपनी बेची हुई जमीन। भटहट के नरेश की चोरी गई बकरी वापस चाहिए तो पिपराइच के शौरभ को एक लड़की से शादी करनी है।

सीएम के नाम से सम्बोधित आ रही सैकड़ों शिकायतों में कई शिकायतें तो हैरान करने वाली है। किसी को लड़की से प्यार है और वह उसे शादी करना चाहता है तो किसी चोरी गई बकरी वापस चाहिए। इस तरह शिकायतों से सबसे अधिक हैरान और परेशान तो आईजीआरएस पोर्टल पर शिकायतों को लोड करने वाले सम्बंधित बाबू हैं। इनकी समस्या है कि इन शिकायतों को वह किस सम्बंधित अधिकारी के पास निस्तारण के लिए भेजें। वहां के एक स्टाफ का कहना है कि ई-डिस्ट्रिक में आने वाली शिकायतों में आठ से 10 शिकायतों का यही हाल है। शिकायतें अधिकारियों की समझ से परे है।

एक नजर में

जिला प्रशासन के पास रोजाना आ रही हैं 200 से अधिक शिकायतें

अधिकारियों तक पहुंची 10 से 15 अजीबोगरीब तरह की शिकायतें

सम्बंधित क्लर्क हैरान, ऐसी शिकायते किसके पास भेजे नस्तिारण को

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें