ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरपीएम में विसरा सुरक्षित, भारी सुरक्षा में अंतिम संस्कार

पीएम में विसरा सुरक्षित, भारी सुरक्षा में अंतिम संस्कार

ट्रैफिक कार्यालय पर तैनात होमगार्ड अवैतनिक सहायक कंपनी कमांडेंट घनश्याम गौड़ (50) के शव का शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद बिसरा सुरक्षित रख लिया गया है। वहीं बड़े बेटे ने राप्ती तट पर पिता का अन्तिम...

पीएम में विसरा सुरक्षित, भारी सुरक्षा में अंतिम संस्कार
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरFri, 05 Jul 2019 07:54 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्रैफिक कार्यालय पर तैनात होमगार्ड अवैतनिक सहायक कंपनी कमांडेंट घनश्याम गौड़ (50) के शव का शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद बिसरा सुरक्षित रख लिया गया है। वहीं बड़े बेटे ने राप्ती तट पर पिता का अन्तिम संस्कार किया। इस दौरान भारी सुरक्षा व्यवस्था रही।

वहीं दूसरी तरफ होमगार्डों ने अपना आंदोलन स्थगित कर शुक्रवार को काम किया। वे अब रविवार को मुख्यमंत्री से मिलकर एसपी ट्रैफिक की शिकायत करेंगे। वहीं एसपी ट्रैफिक के भ्रष्टचार की आवाज उठाने वाले होमगार्ड नेता गणेश दत्त शुक्ल सहित अन्य पदाधिकारी अंडर ग्राउंड हो गए हैं। उन्हें गिरफ्तारी का डर सता रहा है।

मूल रूप से गगहा के बेलपुर निवासी घनश्याम गौड़ होमगार्ड अवैतनिक सहायक कंपनी कंमाडेंट के पद पर तैनात थे। गुरुवार को दोपहर बाद दो बजे ट्रैफिक कार्यालय पर उनकी तबीयत बिगड़ी। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई। मौत के बाद घरवालों और साथी होमगार्डों ने एसपी ट्रैफिक पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। उनका कहना था कि एसपी ट्रैफिक की प्रताड़ना से आहत होकर होमगार्ड की मौत हुई है।

विनोद की तबीयत बिगड़ने से बिगड़ा था माहौल

घनश्याम की मौत से पहले मंगलवार को शाहपुर निवासी होमगार्ड विनोद की तबीयत बिगड़ने से माहौल बिगड़ गया था। विनोद को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। होमगार्डों ने तब भी प्रताड़ना का आरोप लगाया था। उसी बात को लेकर गुरुवार सुबह से ही होमगार्ड काम बंद कर आंदोलन पर थे। दोपहर में एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता के साथ होमगार्डों की पांच सदस्यीय टीम ने वार्ता किया और आश्वासन के बाद हड़ताल खत्म कर काम पर लौटना शुरू किया था कि इस बीच घनश्याम की मौत की खबर आ गई। इसके बाद एक बार फिर होमगार्डों का गुस्से बढ़ गया।

घनश्याम के भाई ने भी लगाया था एसपी ट्रैफिक पर आरोप

घनश्याम की मौत के बाद उनके अधिवक्ता भाई भगत गौड़ भी सामने आए थे और उन्होंने एसपी ट्रैफिक पर प्रताड़ना करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि ये सारी बातें उनके भाई ने उनसे बताई थी। उधर, एसपी ट्रैफिक आदित्य प्रकाश वर्मा ने इन सारी बातों को निराधार बताया है। होमगार्डों ने एसपी पर वसूली कराने सहित भ्रष्टचार के गंभीर आरोप लगाकर उन्हें हटाने की मांग की है। होमगार्डों ने एक पत्रक के माध्यम से एसपी ट्रैफिक का तबादला, होमगार्ड विनोद के प्रकरण की जांच कराकर एफआईआर कराई कराने, एसपी ट्रैफिक द्वारा निजी व्यक्तियों द्वारा ऑटो व गाड़ियों से वसूली बंद कराने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें