DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › गोरखपुर › हिन्दुस्तान पूर्वांचल समागम : पूर्वाचल के विकास का रोडमैप आज बताएंगे सीएम योगी
गोरखपुर

हिन्दुस्तान पूर्वांचल समागम : पूर्वाचल के विकास का रोडमैप आज बताएंगे सीएम योगी

हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरPublished By: Newswrap
Wed, 04 Aug 2021 04:11 AM
हिन्दुस्तान पूर्वांचल समागम : पूर्वाचल के विकास का रोडमैप आज बताएंगे सीएम योगी

देश की आजादी के समय से ही पिछड़ेपन का दंश झेल रहा पूर्वांचल तेजी से बदल रहा है। बीते कुछ सालों में यहां विकास की गति तेज हुई है। पूर्वांचल की इस विकास यात्रा का केंद्र गोरखपुर बनता जा रहा है। बदलाव की यह बयार कैसे और तेज होगी इस पर बुधवार को ‘हिन्दुस्तान पूर्वांचल समागम में मंथन होगा। यह आयोजन गोरखपुर के योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में सुबह 11:30 बजे से होगा। इस आयोजन में पूर्वांचल के विकास की योजनाओं और चुनौतियों के बारे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से ‘हिन्दुस्तान के प्रधान संपादक शशि शेखर सीधी बात करेंगे।

बीते चार साल के दौरान पूर्वांचल की गड्ढायुक्त सड़कें न केवल गड्ढामुक्त हो गई हैं बल्कि चारों तरफ फोरलेन का संजाल बिछ रहा है। गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे का तेजी से निर्माण हो रहा है। प्रदेश सरकार ने इस लिंक एक्सप्रेस-वे के किनारे आर्थिक गलियारा बनाने की कार्ययोजना तैयार की है। खाद कारखाने का निर्माण तेजी से हो रहा है। एम्स जैसा विश्वस्तरीय चिकित्सा संस्थान भी अक्तूबर से पूरी तरह क्रियाशील हो जाएगा। गुरु गोरक्षनाथ की साधनास्थली गोरक्षनाथ मंदिर, कबीर स्थली मगहर, भगवान बुद्ध की निर्वाणस्थली कुशीनगर और कपिलवस्तु में कई परियोजनाएं शुरू हो गई हैं जो पर्यटकों को लुभा रही हैं।

पूर्वांचल के विकास की गति कैसे और तेज हो। इसमें आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए क्या हो। इन सभी बिंदुओं पर मंथन के लिए ‘हिन्दुस्तान पूर्वांचल समागम आयोजित किया गया है। मंच का संचालन डॉ. मुमताज करेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ साहित्य अकादमी के पूर्व अध्यक्ष प्रो. विश्वनाथ प्रसाद तिवारी के साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर काम करने वाली 50 अन्य शख्सियतों को सम्मानित भी करेंगे।

आमंत्रण पत्र पर ही प्रवेश

‘हिन्दुस्तान पूर्वांचल समागम में जिन अतिथियों को आमंत्रित किया गया है उनसे अनुरोध है कि वे आमंत्रण पत्र साथ लेकर आएं। सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से आमंत्रणपत्र साथ रखना जरूरी है।

कार्यक्रम स्थल : योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह, गोरखपुर

दिनांक : 4 अगस्त

समय : सुबह 11:30 बजे से

संबंधित खबरें