heroine caught at nepal border worth rs one crore in mahrajganj - नेपाल बार्डर पर एक करोड़ की हेरोइन बरामद DA Image
6 दिसंबर, 2019|7:02|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नेपाल बार्डर पर एक करोड़ की हेरोइन बरामद

नेपाल बार्डर पर इन दिनों सबसे अधिक महंगे मादक पदार्थ हेरोइन की तस्करी जोरों पर है। पांच दिन पहले फरेंदा रेलवे स्टेशन पर आठ अगस्त को तीन करोड़ रुपए मूल्य की हेरोइन के साथ फरेंदी तिवारी गांव के जलील नाम के एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था। अब सोनौली में एसएसबी व पुलिस की संयुक्त टीम सौ ग्राम मादक पदार्थ हेरोइन को बरामद की है। इस कार्रवाई में हसमत अली नाम के आरोपित को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया। वह चौक बाजार का रहने वाला है। 

एसएसबी के इंस्पेक्टर अमित कुमार व सोनौली पुलिस चौकी इंचार्ज विनोद राय को सूचना मिली कि भारत की तरफ से एक युवक नेपाल में मादक पदार्थ हेरोइन लेकर जाने वाला है। इस सूचना पर पुलिस व एसएसबी की टीम सोनौली रोडवेज के पीछे पहुंच गई। पुलिस टीम को सफेद रंग की पल्सर बाइक से एक संदिग्ध युवक आता हुआ दिखा। टीम ने उसे रोक कर उसकी तलाशी ली तो उसके पास से सौ ग्राम हेरोइन बरामद हुई, जिसके बाद हसमत अली के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में एक लाख में बिकती है एक ग्राम हेरोइन 

मादक पदार्थों में से हेरोइन सबसे कीमती है। बाराबंकी व उसके सीमावर्ती जनपदों में यह मिलता है। इसका नशा इतना तेज होता है कि सूई के नोक के बराबर हेरोइन के गंध सूंघने के बाद शौकीन मदहोश हो जाते हैं। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी डिमांड अधिक है। एसएसबी के अफसरों के मुताबिक अंतर्राष्ट्रीय बाजार में एक ग्राम हेरोइन की कीमत एक लाख रुपए आसानी से मिल जाती है। इसलिए माफिया कैरियरों के माध्यम से से तीस ग्राम, पचास ग्राम, सौ ग्राम हेरोइन की पुड़िया देकर उसको सीमा पार कराते हैं। कैरियरों को भी इसके बदले में मोटी रकम दी जाती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:heroine caught at nepal border worth rs one crore in mahrajganj