Hero Hindustan kabaddi league starts gorakhpur deoria lucknow team won the match - हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग: गोरखपुर, देवरिया और लखनऊ की टीमों ने दिखाया जलवा VIDEO DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग: गोरखपुर, देवरिया और लखनऊ की टीमों ने दिखाया जलवा VIDEO

‘हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग’ का गोरखपुर में सोमवार की दोपहर शानदार आगाज हुआ। सैयद मोदी रेलवे स्टेडियम में खेली जा रही इस प्रतियोगिता में 9 टीमें हिस्सा ली हैं। नॉकआउट राउंड में जगह बनाने के लिए मैदान पर उतरी टीमों के खिलाड़ियों ने जमकर पसीना बहाया। एक-दूसरे पर जीत हासिल करने के लिए खिलाड़ियां ने जान लड़ा दी। एक-एक अंक के लिए वे जूझते रहे। गोरखपुर सिंघम, देवरिया धुरंधर और लखनऊ नवाब के खिलाड़ियों ने प्रतिद्वंदी टीमों के खिलाड़ियों को खूब छकाया। दम दिखाया और अपनी-अपनी टीमों को जीत दिलाई।

‘हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी’ गोरखपुर में लगातार दूसरे साल हो रही है। इस साल यह प्रतियोगिता सैयद मोदी रेलवे स्टेडियम में खेली जा रही है। दोपहर बाद उद्घाटन समारोह में पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जन सम्पर्क अधिकारी पंकज सिंह बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे। उद्घाटन मैच गोरखपुर सिंघम और महराजगंज टाइगर के बीच खेला गया। मुख्य अतिथि ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। इसके बाद खिलाड़ियों ने बेहतर खेल का प्रदर्शन किया और सराहनीय खेल भावना का परिचय दिया। ‘हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग’ को लेकर खिलाड़ियों में काफी उत्साह है। इस प्रतियोगिता को लेकर स्थानीय खिलाड़ियों में भी जोश है। उद्घाटन समारोह के दौराहन बड़ी सख्या में खिलाड़ी भी उपस्थित रहे। 

खिलाड़ियों के साथ दर्शक दीर्घा में मौजूद आम-अवाम भी मैच के दौरान टीमों का उत्साह बढ़ा रही थी। मैदान पर टीमें और उनके खिलाड़ी जीत हासिल करने के लिए पूरी ताकत से जूझते रहे और करतल ध्वनि से दर्शक उनका मनोबल बढ़ाते रहे। उद्घाटन समारोह को सम्बोधित करते हुए सीपीआरओ ने कहा कि खेल के मैदान पर भाईचारा, प्रेम और सौहार्द का जो शानदार दृश्य उभरता है वह शायद ही कहीं और देखने को मिले। खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत न केवल टीम को जीत दिलाती है बल्कि उसे खुद उंचाइयों पर पहुंचाती है। इस दौरान हीरो मोटर कार्प से हर्ष जायसवाल, डीवी मोटर्स से नितिन मातनहेलिया तथा यूपी कबड्डी संघ के उपाध्यक्ष सुशील यादव, चेयरमैन सुरेश कुमार, संयुक्त सचिव प्रभात पांडेय, उत्तर प्रदेश टेक्निकल कमेटी के विनोद कुमार यादव, सीबी शुक्ला आदि भी मौजूद रहे। 

मैच : 01
उद्घाटन मैच गोरखपुर सिंघम और महराजगंज टाइगर के बीच खेला गया। दोनों टीमों के बीच हाफ टाइम तक कांटे की टक्कर चली। एक-एक अंक के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ियों को खूब पसीना बहाना पड़ा। हालांकि हाफ टाइम के बाद गोरखपुर सिंघम ने शानदार खेल दिखाया और महराजगंज टाइगर को पराजित कर दिया। गोरखपुर सिंघम ने 36 अंक बनाए जबकि महराजगंज टाइगर के खिलाड़ी महज 16 अंक बना सके। इस मैच में गोरखपुर सिंघम के बेहतर प्रदर्शन करने वाले विशाल पासवान को मैन आफ द मैच चुना गया।

मैच : 02
देवरिया धुरंधर और फैजाबाद दबंग के बीच शानदार मुकाबला हुआ। दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने एक-दूसरे को खूब छकाया। एक-एक अंक के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ी जान लड़ाते रहे। कभी देवरिया धुरंधरों का पलड़ा भारी हो जाता था तो कभी फैजाबाद दबंग आगे निकल जाते थे। दोनों टीमों में किसे जीत हासिल होगी, यह कह पाना मुश्किल था। निर्णायक वक्त आते-आते देवरिया धुरंधरों ने फैजाबाद के दबंगों पर अपनी बढ़त साबित कर दी। देवरिया धुरंधरों ने यह मैच 28 के मुकाबले 35 अंक से जीत लिया। मैन आफ द मैच देवरिया के जितेंद्र को चुना गया।

मैच : 03
‘हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी’ का तीसरा मैच लखनऊ नवाब और मऊ आर्मी के बीच खेला गया। यह मैच काफी रोमांचक हुआ। मैच के रोमांच का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि लखनऊ नवाब के खिलाड़ियों के सामने मऊ आर्मी के खिलाड़ियों ने मजबूत घेराबंदी की। उनके घेरे को तोड़ने के लिए लखनऊ नवाब के खिलाड़ियों को काफी परेशान होना पड़ा। मैच में मऊ आर्मी के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन बेहतर तकनीक के सहारे लखनऊ नवाब ने मैच जीत लिया। लखनऊ नवाब ने 58 अंक बनाए वहीं मऊ आर्मी के खिलाड़ियों ने भी 53 अंक बना लिया। मैन आफ द मैच लखनऊ नवाब के सचिन को चुना गया।

‘हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी’ में इन टीमों ने लिया है हिस्सा
गोरखपुर सिंघम
देवरिया धुरंधर
महराजगंज टाइगर
कुशीनगर सम्राट
आजमगढ़ सुपर किंग
बलिया बलवान
फैजाबाद दबंग
लखनऊ नवाब
मऊ आर्मी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Hero Hindustan kabaddi league starts gorakhpur deoria lucknow team won the match