hero hindustan kabaddi league see zone ka vijeta bna gorakhpur - हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग सी जोन का विजेता बना गोरखपुर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग सी जोन का विजेता बना गोरखपुर

चार दिन, 36 मैच के रोमांच से भरपूर हीरो हिन्दुस्तना कबड्डी लीग का शानदार समापन गोरखपुर सिंघम के सी जोन विजेता बनने के साथ हुआ। लगातार चार दिनों से कड्डडी को ये महाकुंभ शहर भर के खेल प्रेमियों के  लिए आकर्षण का केन्द्र बना हुआ था। 9 सितम्बर से 12 सितम्बर तक सैयद मोदी रेलवे स्टेडियम हुई हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लगी में एक से बढ़कर न सिर्फ रोमांचकारी मैच हुये बल्कि मशहूर खिलाड़ियों की मौजूदगी ने लीग का आकर्षण कई गुना बढ़ दिया। गुरुवार को लीग के अन्तर्गत छह मैच खेले गये।

फाइनल मुकाबला गोरखपुर सिंघम और लखनऊ नवाब के बीच खेला गया और गोरखपुर सिंघम ने अपनी श्रेष्ठता को सिद्ध करते हुये हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग के सी जोन विजेता बनने का गौरव पाया। गोरखपुर सिंघम ने लखनऊ नवाब को 52-33 के स्कोर से मात देकर विजेता बनी। हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग में सभी टीमों ने आठ-आठ मैच खेले। अन्तिम स्कोर के गोरखपुर सिंघम, लखनऊ नवाब और मऊ आर्मी की टीम 7 मैच जीत 14 अंकों पर बराबर रहीं। इसके बाद निर्णायकों ने प्लस अंकों के आधार पर प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पाने वाली टीम का चयन किया। गोरखपुर सिंघम के ओरवर आल प्लस अंक 124 होने की वजह से पहले नम्बर रहीं, मऊ आर्मी टीम के प्लस अंक 122 होने की वजह से वह दूसरे स्थान पर रहीं और लखनऊ नवाब के प्लस अंक 60 थे इसलिए लखनऊ नवाब की टीम को तीसरे स्थान से ही संतोष करना पड़ा।

आखिरी दिन खेल प्रेमियों की बड़ी संख्या हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग की गवाह बनी। खिलाड़ी बेहतरीन रेड, सुपर रेड और सुरक्षित टैकल पर दर्शकों ने लगातार तालियां बजाकर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। मैच के समापन पर विजेता और उपविजेता टीम के सभी खिलाड़ियों को मेडल और प्रमाण पत्र प्रदान कर पुरस्कृत किया गया। इसके साथ ही हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग में शामिल हुई सभी टीमों के खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र दिये गये। मैच के आखिरी दिन उत्तर प्रदेश कबड्डी संघ के महासचिव राजेश कुमार सिंह ने मैन ऑफ द मैच खिलाड़ी को मेडल पहना कर सम्मानित किया। आशीष श्रीवास्तव ने सफल संचालन एवं कमेंट्री की। 
 
मैच-1
लखनऊ नवाब ने बलिया को हराया
हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग के आखिरी दिन पहला मुकाबला लखनऊ नवाब और बलिया बलवान के बीच खेला गया। लखनऊ नवाब ने एक बार फिर प्रतियोगिता में उम्दा प्रदर्शन करते हुय बलिया बलवान की टीम को एकतरफा मुकाबले में 69-11 के विशाल अन्तर पटखनी दी और अपनी टीम का श्रेष्ठ सिद्ध किया। बलिया बलवान की टीम लखनऊ नवाब के सामने शुरुआत से ही बौनी साबित हुई और लखनऊ नवाब के सामने संघर्ष करने नाकामयाब रही। लखनऊ के लिए तमाम अंक अर्जित करने वाले खिलाड़ी अमित को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:hero hindustan kabaddi league see zone ka vijeta bna gorakhpur