ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरगोरखपुर के एसएसपी आफिस में घूस लेते रंगेहाथ पकड़ा गया बाबू

गोरखपुर के एसएसपी आफिस में घूस लेते रंगेहाथ पकड़ा गया बाबू

गोरखपुर जिला पुलिस के आला अफसरों की नाक के नीचे घूस लेते पुलिस विभाग के बड़े बाबू को एंटी करप्शन लखनऊ की स्पेशल टीम ने मंगलवार को रंगेहाथ गिरफ्तार किया। बड़ा बाबू ने इलाज प्रतिपूर्ति की रकम दिलाने के...

गोरखपुर के एसएसपी आफिस में घूस लेते रंगेहाथ पकड़ा गया बाबू
वरिष्‍ठ संवाददाता ,गोरखपुरTue, 18 Jun 2019 09:07 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर जिला पुलिस के आला अफसरों की नाक के नीचे घूस लेते पुलिस विभाग के बड़े बाबू को एंटी करप्शन लखनऊ की स्पेशल टीम ने मंगलवार को रंगेहाथ गिरफ्तार किया। बड़ा बाबू ने इलाज प्रतिपूर्ति की रकम दिलाने के बदले एक दारोगा से पांच हजार रुपये घूस लिया। अगल-बगल मौजूद टीम ने केमिकल लगे नोट के साथ बड़े बाबू ज्ञानेन्द्र सिंह को पकड़ने के बाद कैंट थाने ले गई। टीम के इंचार्ज इंस्पेक्टर हरि सिंह की तहरीर पर केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू हो गई है। बड़े बाबू की गिरफ्तारी के बाद पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया है। 

दारोगा की शिकायत पर एंटी करप्शन लखनऊ की स्पेशल टीम ने किया गिरफ्तार 
पांच हजार रुपये लेते रंगे हाथ पकड़े गए बड़े बाबू पर कैंट थाने में हुआ मुकदमा  
भ्रष्टाचार के मामले में पहले महराजगंज में भी बड़े बाबू पर हो चुकी है कार्रवाई  

कैंपियरगंज थाने के बलुआ चौकी पर तैनात दरोगा पंकज यादव ने बेटी की तबीयत खराब होने पर लखनऊ के एक अस्पताल में इलाज कराया था। उसमें काफी पैसे खर्च हुए थे। चिकित्सा प्रतिपूर्ति के तौर पर 1.80 लाख रुपये की फाइल तैयार हुई थी। पिछले दो महीने से दरोगा पंकज यादव बड़े बाबू के पास जा रहे थे और फाइल को एसएसपी के सामने प्रस्तुत कर रुपये दिलाने की गुहार लगा रहे थे। 

आरोप है कि बड़े बाबू ने फाइल को एसएसपी के सामने पेश करने के लिए दस प्रतिशत के हिसाब से 18 हजार रुपये घूस मांगा। दरोगा ने चार, पांच हजार रुपये लेकर फाइल आगे बढ़ाने का अनुरोध किया तो बड़े बाबू ने इंकार कर दिया। परेशान दरोगा ने 13 जून को लखनऊ पहुंच कर एंटी करप्शन के एसपी राजीव मल्होत्रा से इसकी शिकायत की। उनकी शिकायत पर लखनऊ की टीम इंस्पेक्टर हरि सिंह की अगुवाई में गोरखपुर पहुंच गई। पांच हजार रुपये के नोट पर केमिकल लगाकर दरोगा पंकज को बड़ेे बाबू के पास भेजा गया। 

दोपहर दो बजे के करीब पंकज बड़े बाबू के आफिस में पहुंचा और वहीं पर उन्हें पांच हजार रुपये देकर बाकी रकम बाद में देने को कहा। इस दौरान वहां पर टीम मौजूद रही। जैसे ही बड़े बाबू ने रुपये को जेब में रखा टीम ने उन्हें पकड़ लिया। उनके पाकेट से केमिकल लगा नोट भी बरामद हो गया आरोपी ज्ञानेंद्र को कैंट पुलिस को टीम ने सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें