DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: सावन के पहले सोमवार पर शिवालयों में भक्‍तों की भीड़, मंदिरों में हर-हर महादेव की गूंज

सावन के पहले सोमवार को शहर से लेकर देहात तक शिवालय हर-हर महादेव के जयघोष से गुंजायमान रहे। शिव भक्तों में एक-दूसरे से पहले भोले का जलाभिषेक करने की होड़ मची रही। लोटे में भांग, धतूरा, बेलपत्र और फूल भरे श्रद्धालु पूजा-अर्चना में लीन रहे। जिले में सर्वाधिक भीड़ बस्ती शहर स्थित बाबा भदेश्वरनाथ मंदिर में रहा। यहां भोर में पांच बजे से ही भक्तों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी। रुधौली में गिरिनागधाम, मुंडेरवा में कड़रखास सहित दर्जनों शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं का रेला लगा रहा। 

सिद्धार्थनगर

सिद्धार्थनगर के शिवालयों में भी हर-हर महादेव की गूंज सुनाई दे रही है। शिव मंदिरों पर लंबी-लंबी लाइन में लोग अपनी बारी आने पर जलाभिषेक कर रहे थे। मंदिरों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। सावन के पहले सोमवार को जलाभिषेक के लिए मंदिर प्रशासन के साथ जिला प्रशासन सर्तक रहा लेकिन उससे ज्यादा सर्तक जलाभिषेक करने वाले रहे। मंदिरों पर भोर में ही पहुंचे श्रद्धालु लाइन में लग गए थे। 

किसी प्रकार की धक्का-मुक्की के बजाए सभी अपनी बारी का इंतजार करते रहे। नंबर आने पर वह जलाभिषेक कर रहे थे। पुरुष व महिलाओं की अलग-अलग लाइनें मंदिरों पर लगी रही। शहर के सिंहेश्वरी मंदिर से लेकर जिले भर के शिवमंदिरों पर जलाभिषेक करने वालों का तांता लगा रहा। इस दौरान हर-हर महादेव के नारे से पूरा इलाका भक्ति के माहोल में सराबोर रहा। प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध कर रखे थे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:har har mahadev in Shivalayas of Gorakhpur Basti Division