Governor to inaugurate Gorakhpur festival - गोरखपुर महोत्सव का शुभारम्भ करेंगे राज्यपाल DA Image
6 दिसंबर, 2019|2:09|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गोरखपुर महोत्सव का शुभारम्भ करेंगे राज्यपाल

राज्यपाल रामनाईक।

गोरखपुर महोत्सव का शुभारम्भ प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक करेंगे। गोरखपुर विश्वविद्यालय में 11, 12 और 13 जनवरी 2018 को गोरखपुर महोत्सव का आयोजन होगा। कार्यक्रम का समापन 13 जनवरी को गोरखनाथ मंदिर के स्मृति भवन में होगा। इसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिले के कलाकार/संस्था/साहित्य, कला, पत्रकारिता, लेखन से जुड़े विशिष्ट व्यक्तियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करेंगे। 

कार्यक्रम को लेकर मण्डलायुक्त अनिल कुमार ने शनिवार को सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें उन्होंने सभी को निर्देश दिया कि विभिन्न कार्यक्रम के आयोजन के लिए समितियों का गठन कर दें।

बताया कि 11 जनवरी को कार्यक्रम के शुभारम्भ के बाद नृत्य नाटिका पेश की जाएगी। इसके बाद गीत संगीत का कार्यक्रम होगा। इसमें मुम्बई के कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे। 

12 जनवरी विवेकानन्द जयंती को समर्पित होगा। विवेकानन्द जी के जीवन पर नाटक प्रस्तुत किया जाएगा और प्रसिद्ध गायिका मैनावती देवी की स्मृति में भोजपुरी नाइट का भी आयोजन होगा। 13 जनवरी को समापन समारोह गोरखनाथ मंदिर में आयोजित होगा।

उन्होंने बताया कि सूचना एंव जनसम्पर्क विभाग लखनऊ द्वारा गुरू गोरक्षनाथ तथा विवेकानन्द जी पर चित्र प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। स्मारिका का प्रकाशन किया जाएगा, शिल्प प्रदर्शनी आयोजित होती। इसमें विभिन्न प्रदेशों के शिल्पियों एंव उद्यमियों को उनके उत्पाद का प्रदर्शन के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके अलावा एनडीआरएफ, सूचना, खाद्य एंव रसद विभाग, कृषि, डूडा, विकास प्राधिकरण, विकस भवन द्वारा प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि कुश्ती, कबड्डी, बैडमिन्टन, वालीवाल, हाफ मैराथन की क्रीड़ा प्रतियोगिताएं आयोजित होगी। क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी इसे स्टेडियम में कराएंगे। हाफ मैराथम रामगढ़ताल क्षेत्र में होगा। रामगढ़ताल में वाटर स्पोर्टस आयोजित होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय के दीक्षा भवन 8 से 10 जनवरी तक सांस्कृतिक कार्यक्रम, प्रतियोगिता आयोजित होगी। 

बैठक में जिलाधिकारी राजीव रौतेला ने बताया कि गोरखपुर महोत्सव के लिए एक थीम, थीम सांग और लोगो बनाया जायेगा। बैठक में अपर आयुक्त प्रशासन संजय सिंह, नगर आयुक्त प्रेम प्रकाश सिंह, सचिव राम सिंह, एसपी सिटी विनय सिंह, विश्वविद्यालय के प्रोफेसर चितरंजन मिश्रा, प्रो. राजवन्त राव, विनोद राय, रविशंकर सिंह, प्रो. अजय शुक्ला, तनमय मोदी, प्रदीप राव, नवीन अग्रवाल सहित विभिन्न अग्रवाल विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।     

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Governor to inaugurate Gorakhpur festival