ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरमोबाइल कारोबारियों को आश्वासन दिक्कतें जल्द दूर करेगी सरकार

मोबाइल कारोबारियों को आश्वासन दिक्कतें जल्द दूर करेगी सरकार

बुधवार को बलदेव प्लाजा की मोबाइल दुकानें बंद रहीं। कारोबारियों ने दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित प्रदर्शन में भाग लिया। वहां कैट (कन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स) व ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर...

मोबाइल कारोबारियों को आश्वासन दिक्कतें जल्द दूर करेगी सरकार
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरThu, 09 Jan 2020 09:26 PM
ऐप पर पढ़ें

बुधवार को बलदेव प्लाजा की मोबाइल दुकानें बंद रहीं। कारोबारियों ने दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित प्रदर्शन में भाग लिया। वहां कैट (कन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स) व ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर एसोसिएशन (एमरा) के नेताओं ने जानकारी दी कि वित्त मंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया है कि जल्द ही मोबाइल कारोबारियों की दिक्कतें दूर कर दी जाएंगी। नेताओं ने यह भी बताया कि चार प्रमुख मोबाइल कंपनियों ने यह एलान किया है कि अब वे ऑनलाइन व ऑफलाइन कारोबारियों को समान रेट पर समान प्रोडक्ट समान ऑफर के साथ मुहैया कराएंगी।

गोरखपुर से दिल्ली के प्रदर्शन में पहुंचे दिनेश मोदी, संजय जुमनानी, संदीप जायसवाल व प्रदीप सिंह ने बताया कि भारी बरसात के बाद भी रामलीला मैदान में देश भर के मोबाइल कारोबारी जुटे थे। वित्त मंत्री ने मंगलवार को ही एमरा व कैट के प्रतिनिधिमंडल को वार्ता के लिए बुलाया था। उन्होंने समस्याएं सुनने के बाद आश्वस्त किया कि सभी समस्याएं जल्द निस्तारित कर ली जाएंगी। भाजपा सरकार में किसी व्यापारी के साथ नाइंसाफी नहीं होगी। ऑनलाइन कंपनियों को नियम कानूनों का हर हाल में पालन करना होगा। इसी के साथ सभा में नेताओं ने जानकारी दी कि देश में कुल पांच प्रमुख मोबाइल की कंपनियां अपने उत्पाद बेचती हैं। इनमें एमआई को छोड़ शेष सभी चार प्रमुख कंपनियों ने एलान किया है कि अब वह अपना कोई भी मॉडल एक साथ, समान रेट व समान ऑफर पर ही ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों मार्केट को जारी करेंगी। अब यह कंपनियां कोई भी एक्सक्लुसिव मॉडल नहीं जारी करेंगी।

बलदेव प्लाजा के कारोबारी मनीष नांगलिया, संजय जायसवाल, उत्कर्ष, मिर्जा इमरान बेग रतन आदि ने दिल्ली से बतया कि हमारी प्रमुख यही थीं कि ऑनलाइन कंपनियों की मनमानी पर रोक लगायी जाए। मोबाइल उत्पादक कंपनियों की मिलीभगत से ऑनलाइन कंपनियां सीएम सभी प्रोडक्ट एक्सक्लुसिव बता कर खरीद लेती थी। इनके रेट 70 फीसदी तक गिरा देती थी, जिससे बाजार के मोबाइल कारोबारी बेहद परेशान थे। उनका कारोबार चौपट हो रहा था। अब ऐसा नहीं होगा, यह आश्वासन मिला है। उम्मीद है कि अब फुटकर मोबाइल करोबार चौपट होने से बच जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें