ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरगोरखपुर को मिला ग्रामीण स्टेडियम का भी तोहफा

गोरखपुर को मिला ग्रामीण स्टेडियम का भी तोहफा

गंवई इलाके के खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें प्रैक्टिस करने के लिए शासन ने एक ग्रामीण स्टेडियम का तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों जंगल कौड़ियों में स्टेडियम बनाए जाने की घोषणा की...

गोरखपुर को मिला ग्रामीण स्टेडियम का भी तोहफा
अरविंद कुमार राय,गोरखपुरSun, 18 Feb 2018 01:38 PM
ऐप पर पढ़ें

गंवई इलाके के खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें प्रैक्टिस करने के लिए शासन ने एक ग्रामीण स्टेडियम का तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों जंगल कौड़ियों में स्टेडियम बनाए जाने की घोषणा की थी। जिसके पश्चात सक्रिय हुए प्रशासन ने इस नए स्टेडियम के निर्माण के लिए जंगल कौड़िया ब्लाक के रसूलपुर गांव में 3 एकड़ जमीन भी चिह्नित कर ली है। शीघ्र ही इसका निर्माण शुरू हो जाएगा।

गोरखपुर को मिला ग्रामीण स्टेडियम का भी तोहफा
जंगल कौड़िया ब्लाक के रसूलपुर गांव में बनेगा स्टेडियम
खेलो इंडिया खेलो अभियान में मिल गई तीन एकड़ जमीन

ग्रामीण इलाकों के खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने के लिए कोई बड़ा और अच्छा मैदान नहीं है। खिलाड़ियों को इसके लिए शहर के स्टेडियम में जाना पड़ता है या फिर वे पगडंडियों पर तैयारियां करने को मजबूर होते हैं। शासन ने गांव-गिरांव के खिलाड़ियों की इस मजबूरी को भांप ली है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर दौरे के दौरान ही ग्रामीण स्टेडियम बनाने के लिए अधिकारियों से जमीन चिह्नित करने को कहा था। शासन की मंशा के अनुरूप प्रशासन ने तेजी दिखाई और जमीन चिह्नित कर ली।
3 एकड़ जमीन में बनेगा स्टेडियम
खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने के लिए रसूलपुर गांव में 3 एकड़ जमीन चिह्नित किए जाने की प्रशासन की मुहर के बाद शासन ने इसकी मंजूरी दे दी है। शीघ्र ही स्टेडियम के लिए स्टीमेट तैयार कर शासन को भेज दिया जाएगा। धन मिलते ही निर्माण भी शुरू करा दिया जाएगा।

रीजनल स्पोर्ट स्टेडियम का होगा सौंदर्यीकरण
शासन ने गोरखपुर रीजनल स्टपोर्ट स्टेडियम के सौंदर्यीकरण के लिए धनराशि अवमुक्त कर दी है। शीघ्र ही रीजनल स्पोर्ट स्टेडियम का रूप भी बदला-बदला दिखेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें