ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरगुजरात के टमाटर से गुलजार हो रही है गोरखपुर की मंडी

गुजरात के टमाटर से गुलजार हो रही है गोरखपुर की मंडी

पूर्वांचल की महेवा मंडी इस समय गुजरात के टमाटर से गुलजार है। हर दिन 10 से 12 ट्रक टमाटर मंडी में पहुंच रहे हैं और खपत भी हो जा रहे हैं। व्यापारियों का कहना है कि इनके दाम कम होने और देशी टमाटर की तरह...

टमाटर
1/ 2टमाटर
टमाटर
2/ 2टमाटर
संतोष तिवारी,नौसढ़ Sun, 21 Jan 2018 07:55 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वांचल की महेवा मंडी इस समय गुजरात के टमाटर से गुलजार है। हर दिन 10 से 12 ट्रक टमाटर मंडी में पहुंच रहे हैं और खपत भी हो जा रहे हैं। व्यापारियों का कहना है कि इनके दाम कम होने और देशी टमाटर की तरह इसका स्वाद होने के कारण गुजराती टमाटर की डिमांड ज्यादा है।

मांग
डिमांड इतनी कि हर दिन खपत हो रहा जिले में 10 ट्रक टमाटर
महेवा मंडी में 10 से 11 रुपये किलो बिक रहा है यह टमाटर

महेवा मंडी में कभी महाराष्ट्र के नासिक जिले से आने वाले टमाटरों की धूम थी। मगर इस समय गुजराती टमाटर ने मंडी पर पूरी तरह से कब्जा जमाए हुए है। कारण है कि यह टमाटर देशी टमाटर की तरह स्वाद दे रहा है और इसकी क्वालिटी भी बेहतर है। व्यापारियों का कहना है कि देशी की दिखने वाला यह टमाटर 10 से 12 दिन तक रखने पर भी नहीं खराब हो रहा है। हर दिन 10 ट्रक टमाटर मंडी में पहुंच रहा है और आसपास के व्यापारियों द्वारा इसे हाथोहाथ खरीद लिया जा रहा है। थोक व्यापारी शंभू प्रसाद व अवध गुप्ता का कहना नासिक से आने वाले टमाटर थोक में 40 से 45 रुपए प्रति किलो बिकते थे और क्वालिटी भी उसकी सही नहीं होने के कारण उसकी डिमांड कम थी।

बोले विक्रेता
 महेवा मंडी के थोक व्यापारी रिजवान, महमूद हसन, तनवीर अहमद, रियाज अहमद ने बताया कि इस समय नासिक से टमाटर आने बंद हो गए है। गुजरात से टमाटर आ रहे हैं। यहां से आने वाले टमाटर की क्वालिटी बहुत ही अच्छी है ओर दाम भी थोक में 10 से 12 रुपए प्रति किलो है। वहीं इन व्यापारियों ने कहा कि एक बात का अफसोस है कि मंडी में यह टमाटर सस्ते में बिक रहा है लेकिन फुटकर बाजारों में 25 से 30 रुपए किलों बिक रहा है। प्रशासन को इस पर रोक लगानी चाहिए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें