ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरगोरखपुर को मिलेंगे 599 नए शिक्षक, छह अभ्‍यर्थियों से संवाद करेंगे सीएम, जानें पूरा कार्यक्रम 

गोरखपुर को मिलेंगे 599 नए शिक्षक, छह अभ्‍यर्थियों से संवाद करेंगे सीएम, जानें पूरा कार्यक्रम 

बेसिक शिक्षा परिषद की तरफ जारी मेरिट के बाद दो दिनो तक चली काउंसलिंग की प्रक्रिया गुरुवार को पूरी हो गयी। शुक्रवार को गोरखपुर और देवरिया जिले के 893 अभ्यर्थियों को प्रभारी मंत्री, सांसद, विधायक और...

गोरखपुर को मिलेंगे 599 नए शिक्षक, छह अभ्‍यर्थियों से संवाद करेंगे सीएम, जानें पूरा कार्यक्रम 
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Thu, 15 Oct 2020 11:02 PM
ऐप पर पढ़ें

बेसिक शिक्षा परिषद की तरफ जारी मेरिट के बाद दो दिनो तक चली काउंसलिंग की प्रक्रिया गुरुवार को पूरी हो गयी। शुक्रवार को गोरखपुर और देवरिया जिले के 893 अभ्यर्थियों को प्रभारी मंत्री, सांसद, विधायक और अधिकारियों द्वारा नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। इसके लिए गोरखपुर क्लब, सर्किट हाउस, एनेक्सी भवन और कमिश्नर सभागार का चयन किया गया है। देर शाम तक इस कार्यक्रम की तैयारी पूरी हो गयी है। 

सरकार के आदेश के बाद 31227 शिक्षकों की भर्ती के लिए 14 ओर 15 अक्तूबर को जिले में काउंसलिंग की प्रक्रिया हुई। इसमें 599 पुरुष और महिला शिक्षकों ने उपस्थित होकर अपनी-अपनी काउंसलिंग करायी। इसमें 343 पुरुष और 243 महिला शिक्षक शामिल हैं। 

गोरखपुर क्लब, सर्किट हाउस और कमिश्नरी सभागार में आज मिलेगा नियुक्ति पत्र
काउंसलिंग करा चुके 599 शिक्षकों में शुक्रवार को नियुक्ति पत्र का वितरण किया जाएगा। संख्या अधिक होने की वजह से और विश्वविद्यालय के सभागार न मिलने के कारण शिक्षा विभाग ने गोरखपुर क्लब और सर्किट हाउस का चयन किया है। जहां पर शिक्षकों को प्रभारी मंत्री रमापति शास्त्री, सांसद, विधायक और शिक्षा विभाग व प्रशासन के अधिकारी अभ्यर्थियों में नियुक्ति पत्र का विरण करेंगे।

देवरिया जिले के 294 अभ्यर्थियों को मिलेगा नियुक्ति पत्र
देवरिया जिले में उप चुनाव होने के कारण यहां पर काउंसलिंग करा चुके 294 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र गोरखपुर क्लब में दिया जाएगा। इसके लिए जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग द्वारा व्यवस्था कर दी गयी है। 294 अभ्यर्थियों में 194 पुरूष अभ्यर्थी और 100 महिला अभ्यर्थी हैं। 

गोरखपुर के छह अभ्यर्थियों से मुख्यमंत्री करेंगे संवाद, ऑनलाइन देंगे नियुक्ति पत्र
गोरखपुर जिले के छह अभ्यर्थियों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ऑनलाइन संवाद करेंगे। साथ ही उन्हें नियुक्ति पत्र भी ऑनलाइन देंगे। इसके लिए जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग की तरफ से कमिश्नरी सभागार में व्यवस्था की गयी है। जहां पर यह अभ्यर्थी उपस्थित होंगे और मुख्यमंत्री के संवाद कार्यक्रम में शामिल होंगे। सीएम का कार्यक्रम समाप्त होने के बाद सर्किट हाउस में प्रभारी मंत्री व सांसद-विधायक द्वारा गोरखपुर की 243 महिला अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। इसके बाद से गोरखपुर क्लब में आयोजित कार्यक्रम में गोरखपुर के 343 पुरष अभ्यर्थी और देवरिया के 294 अभ्यर्थियों को अधिकारियों द्वारा नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। 

मुख्यमंत्री का कार्यक्रम होगा लाइव प्रसारण
प्रशासन की तरफ से मुख्यमंत्री के संवाद कार्यक्रम के लाइव प्रसरण की व्यवस्था की गयी है। इसके लिए कमीश्नरी सभागार को गोरखपुर क्लब और सर्किट हाउस से लिंक कर दिया गया है। जहां बैठे गोरखपुर और देवरिया के शिक्षक भी देख सकेंगे। इसके अलावा यूट्यूब, दूरदर्शन, उत्तर प्रदेश के प्राइमरी चैनल, ट्विटर और फेसबुक पर भी प्रसारित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में इन अभ्यर्थियों के अलावा एसआरजी, एआरपी , बच्चों के अभिभावक और शिक्षकों को भी दिखाया जाएगा। 

संवाद के लिए इन अभ्यर्थियों का हुआ चयन
मुख्यमंत्री के संवाद कार्यक्रम के लिए प्रशासन और शिक्षा विभाग की तरफ से गोरखपुर के अभ्यर्थियों में श्वेता चौधरी, शिक्षामित्र आभा चतुर्वेदी, उम्मे जैनब, बबिता मौर्या, शैलेन्द्र कुमार सिंह, देश दीपक का चयन किया गया है। इनसे मुख्यमंत्री दोपहर बाद एक बजे से संवाद कार्यक्रम करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें