अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

265 केंद्रों पर होंगे गोरखपुर यूनिवर्सिटी के एग्‍जाम

265 केंद्रों पर होंगे गोरखपुर यूनिवर्सिटी के एग्‍जाम

दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की छह मार्च से प्रस्तावित वार्षिक परीक्षाओं के लिए 265 केंद्रों की अनंतिम सूची जारी कर दी गई है। किसी महाविद्यालय को यदि केंद्र को लेकर कोई आपत्ति है तो 17 फरवरी तक परीक्षा नियंत्रण कार्यालय में लिखित रूप से जमा कर सकता है।

परीक्षा नियंत्रक/ रजिस्ट्रार डा. अमरेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि केंद्रों पर सीसी टीवी कैमरे सहित अन्य जरूरी सुविधाओं के स्थलीय निरीक्षण और कुलपति के अनुमोदन के बाद 265 परीक्षा केंद्रों की प्रस्तावित/अनंतिम सूची जारी कर दी गई है। उन्होंने बताया कि 295 में से 265 केंद्र प्रस्तावित किये गये हैं। 5 महाविद्यालय डिबार हुए थे लिहाजा उन्हें केन्द्र नहीं बनाया गया है।

वहीं 5 केन्द्र परीक्षा केन्द्रों के लिए बनाए गए मानकों पर खरे नहीं उतरे। 20 महिला कॉलेजों में 80 से कम छात्राएं थीं इसलिय उन्हें केन्द्र नहीं बनाया जा सका है। बता दें कि गोरखपुर विश्वविद्यालय की परीक्षाएं आगामी 6 मार्च से प्रस्तावित हैं। अभी परीक्षा का कार्यक्रम नहीं जारी किया गया है।

छात्राओं की संख्या 80 होने पर स्वकेंद्र परीक्षा

विवि ने वर्ष 2018 की वार्षिक परीक्षाएं स्वकेंद्र के बजाय दूसरे केन्द्रों पर कराने का निर्णय लिया है। हालांकि छात्राओं की संख्या 80 या उससे अधिक होने पर स्वकेन्द्र पर ही परीक्षा होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Gorakhpur University Exam will be held on 263 centers