DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ताबड़तोड़ चोरियों के बाद गोरखपुर पुलिस ने व्‍यापारियों को दिलाया भरोसा, रात में बढ़ेगी गश्‍त

ताबड़तोड़ चोरियों के बाद गोरखपुर पुलिस ने व्‍यापारियों को दिलाया भरोसा, रात में बढ़ेगी गश्‍त

व्यापारियों की समस्याओ के निस्तारण में अधिकारी संवेदनशीलता दिखाएं यह निर्देश जिलाधिकारी के. विजयेन्द्र पांडियन ने दिए। वे कलेक्ट्रेट सभागार में व्यापार बंधु की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि व्यापारिक प्रतिष्ठानों की पूरी सुरक्षा की जाएगी। उन्होंने रात्रि गश्त बढ़ाने के लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि जिले में पूरी तरह से उपभोक्ता फोरम स्थापित कराने के लिए शासन स्तर पर प्रयास किया जाएगा। अभी महीने में 15 दिन ही जिले में सुनवाई हो पाती है। उन्होंने कहा कि रूई मण्डी को महेवा गल्ला मण्डी में स्थापित करने के लिए विभागीय नियमों का पालन किया जाएगा। उन्होंने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि ट्रांसपोर्टनगर पूरी तरह गीडा में स्थापित कराने के लिए तीन अधिकारियों की समिति कार्य करेगी जिसमे एडीएम सिटी, एसपी सिटी तथा एआरटीओ को नामित किया गया है।

समीक्षा में उन्होंने पाया कि गीडा में सेक्टर 22 में ट्रांसपोर्टनगर शिफ्ट किया जा रहा है। यहां 614 भूखण्ड हैं, 384 ट्रांसपोर्टर ने अपना कार्यालय बना लिया है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि समिति शेष सभी ट्रांसपोर्टरों को गीडा शिफ्ट कराएगी। जिलाधिकारी पीडब्लूडी प्रान्तीय खण्ड को निर्देश दिया खजनी, जैतपुर, भैंसा बाजार, महादेवा और सिकरीगंज में सड़क के किनारे नाला निर्माण का प्रस्ताव प्रस्तुत करें। जब तक नाला नही बनता है जल निकासी की वैकल्पिक व्यवस्था कराएं।

व्यापारियों ने जनपद में खाद्य नमूने अधिक से अधिक लेकर जांच कराने की मांग की। उनका कहना था कि बेकरी में उपयोग किया जा रहा घी अशुद्ध है और इससे गंभीर बीमारी हो रही है। जिलाधिकारी खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी को निर्देश दिया कि नियमित रूप से नमूने लें। उन्होंने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि खाद्य सुरक्षा विभाग के अतिरिक्त मजिस्ट्रेट लगाकर नमूना लिया जाएगा।

बैठक का संचालन उपायुक्त वाणिज्य कर श्याम धर त्रिपाठी ने किया। उन्होंने कहा कि व्यापारी अपनी समस्या बैठक होने के पूर्व लिखकर उनके कार्यालय में दे दें ताकि संबंधित विभाग से रिपोर्ट ली जा सके। बैठक में अपर आयुक्त संजय सिंह, एडीएम सिटी रजनीश चन्द्र, सिटी मजिस्ट्रेट विवेक श्रीवास्तव विभागीय अधिकारी व्यापारी रमेश चन्द्र गुप्ता, संजय सिंघानिया, दीनानाथ मोदनवाल, मणिनाथ गुप्त, नवलकिशोर नाथानी, नम्रता श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Gorakhpur police promised businessmen for security