ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरहुड़दंगियों पर खास नज़र रखे है गोरखपुर पुलिस

हुड़दंगियों पर खास नज़र रखे है गोरखपुर पुलिस

होली में हुड़दंग के नाम पर अराजकता फैलाने वालों को भारी पड़ सकता है। पुलिस ने हुड़दंग के नाम पर अराजकता फैलाने वालों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है। चौराहों पर पुलिस के साथ पीएसी के जवान मुस्तैद...

हुड़दंगियों पर खास नज़र रखे है गोरखपुर पुलिस
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरThu, 21 Mar 2019 12:49 PM
ऐप पर पढ़ें

होली में हुड़दंग के नाम पर अराजकता फैलाने वालों को भारी पड़ सकता है। पुलिस ने हुड़दंग के नाम पर अराजकता फैलाने वालों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है। चौराहों पर पुलिस के साथ पीएसी के जवान मुस्तैद रहेंगे। साथ ही गलियों में पुलिस की बाइक गैंग को गश्त करने का निर्देश दिया गया है।

चौराहों पर मुस्तैद हैं पुलिस और पीएसी के जवान

अक्सर देखा जाता है कि होली की खुमारी में डूबे कुछ हुड़दंगी अराजकता फैलाने से भी बाज नहीं आते हैं। जिससे छोटी-छोटी बातों पर विवाद हो जाता है, जो बाद में बड़ी घटना में तब्दील हो जाता है। ऐसे विवाद न हो इससे निपटने के लिए पुलिस के अधिकारी सतर्क हैं। होली का पर्व लोग शांतिपूर्ण ढंग से मनाए इसको लेकर चौराहों के साथ गलियों में भी पुलिस की मौजूदगी पर जोर दिया गया है। चौराहों पर पुलिस के अलावा पीएसी के जवान तैनात रहेंगे।

इसके साथ गलियों में पुलिस टीम को बाइक से गश्त करने का निर्देश दिया गया है। पुलिस पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से निपटाने के लिए पहले ही थानेवार पीस कमेटी की बैठक कर लोगों से आपसी सौहार्द बनाकर पर्व मनाने की अपील कर चुकी है। पुलिस ने अपने मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय कर दिया है। जिससे की कहीं भी कोई घटना होने पर तत्काल सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच कर विवाद को शांत करा सके।

नशे में उधम मचाने वालों पर होगी कार्रवाई

होली में शराब पीकर शराब पीकर उधम मचाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की तैयारी की गई है। चौराहों पर मौजूद पुलिस कर्मी तेज रफ्तार में बाइक चलाने वाले और उधम मचाने वालों को रोक कर ब्रिथ एनलाइजर से जांच कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।

होली का पर्व शांतिपूर्ण संपन्न हो सके इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। चौराहों के साथ सड़क पर पुलिस और पीएसी के जवान मुस्तैद रहेंगे। हुड़दंग के नाम पर अराजकता फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डॉ. सुनील कुमार गुप्ता, एसएसपी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें