DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गोरखपुर जंक्शन पैक, अब बढ़नी से नई ट्रेनें चलाने की तैयारी

गोरखपुर जंक्शन पैक, अब बढ़नी से नई ट्रेनें चलाने की तैयारी

गोरखपुर जंक्शन ट्रेनों के लिए अब पूरी तरह से पैक हो चुका है। वर्तमान में जो स्थिति है उसमें (पूर्व घोषित ट्रेनों को छोड़कर) किसी अन्य नई ट्रेन के चलने की संभावना न के बराबर है। इसी को देखते हुए एनई रेलवे अब बढ़नी से नई ट्रेनों को चलाने की तैयारी में जुट गया है।

रेल प्रशासन बढ़नी से ट्रेनों के संचालन को लेकर बेहद संजीदा है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिछले दो साल से बन रहे वाशिंग पिट के काम में अचानक से तेजी आ गई है। उम्मीद जताई जा रही है कि अगले दो से तीन महीने में वाशिंग पिट बनकर तैयार हो जाएगा। वाशिंग पिट के बन जाने से ट्रेनों की प्राइमरी मेंटिनेंस के साथ ही साफ-सफाई भी यहीं हो सकेगी। इससे नई ट्रेनों के लिए गुंजाइश तो बनेगी ही यात्रियों को भी कई अतिरिक्त सुविधाएं भी मिलेंगी।

दिल्ली-मुम्बई के लिए ट्रेन चलाने की तैयारी : यात्री सुविधाओं के बढ़ाने के साथ ही यहां से लखनऊ, दिल्ली और मुम्बई तक नई ट्रेन चलाने की भी तैयारी है। इन ट्रेनों के लिए मंजूरी मिलते ही गोरखपुर के साथ ही बढ़नी, आनन्दनगर, तुलसीपुर, बलरामपुर के यात्रियों को नई ट्रेनों का भी विकल्प मिलेगा।

बढ़नी में बन चुका है मल्टी फंक्शनल कॉम्प्लेक्स

करीब 1.07 करोड़ रुपये के बजट से बने मल्टी फंक्शनल काम्प्लेक्स में महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग रुकने की व्यवस्था है। उसमें 5 बेडरूम, छोटे-बड़े 3 डॉरमेट्री बनाये गए हैं। इसके अलावा 5 शॉप और एक फ़ूड कोर्ट एरिया का भी निर्माण किया गया है। इससे यात्री और आकर्षित होंगे और यातायात भी सुगम होगा।

बोले सांसद

बढ़नी रूट से दिल्ली और मुम्बई की ट्रेन चलवाने के लिए प्रयासरत हूं। इस सम्बंध में रेलवे बोर्ड में बात भी हो चुकी है। आश्वासन मिला है कि इस पर जल्द ही कुछ सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा।

जगदम्बिका पाल, सांसद डुमरियागंज

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Gorakhpur Junction Pack now preparing to run new trains from Badhni