DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गोरखपुर महोत्सव: स्कूलों के 1000 बच्चों ने दिया समूह गायन का आडिशन

गोरखपुर महोत्सव को केंद्र में रखकर गुरुवार को स्टेपिंग स्टोन इंटरमीडिएट कालेज परिसर में दर्जन भर स्कूलों के 1000 से अधिक बच्चों ने समूह गायन का आडिशन दिया। इस दौरान असिस्टेंट कमिश्नर नेहा प्रकाश मौजूद रहीं।

असिस्टेंट कमिश्नर नेहाप्रकाश की देखरेख में महानगर के जीएन नेशनल स्कूल, अपैक्स पब्लिक स्कूल, आदित्या पब्लिक स्कूल, डिवाइन पब्लिक स्कूल, स्टेपिंग स्टोन, आरपीएम एकेडमी और आर्मी पब्लिक स्कूल आदि के बच्चे गुरुवार को स्टेपिंग स्टोन इंटरमीडिएट कालेज परिसर में पहुंचे। यहां आयोजित समूह गायन प्रतियोगिता के आडिशन में तकरीबन हर स्कूल से 20-20 बच्चों ने हिस्सा लिया। 

कार्यक्रम का शुभारम्भ कोआर्डिनेटर नेहा प्रकाश श्रीवास्तव ने किया। इस दौरान मुख्य जज के रूप में डा. शरद मणि त्रिपाठी और मिथिलेश त्रिपाठी मौजूद रहीं। इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या अपनीत गुप्ता, प्रबंध निदेशक राजीव गुप्ता, नवल्स एकेडमी के प्रबंध निदेशक डा. संजयन त्रिपाठी और एबीसी पब्लिक स्कूल के प्रबंध निदेशक हेमंत मिश्र उपस्थित थे। बच्चों ने अपना प्रतिभा का प्रदर्शन किया जिसे देख-सुनकर लोग मंत्रमुग्ध हो गए।
....
दूसरा चरण 27 दिसम्बर को
गोरखपुर महोत्सव के मद्देनजर इंटर स्कूल गायन प्रतियोगिता का दूसरा चरण 27 दिसम्बर को होगा। इसके लिए सभी स्कूल-कालेजों को जानकारी दे दी गई है। स्कूल-कालेजों ने अपने स्तर से तैयारियां भी शुरू कर दी है।
....
आज होगा इंटर स्कूल ग्रुप डांस
गोरखपुर महोत्सव के मद्देनजर इंटर स्कूल ग्रुप डांस प्रतियोगिता का आडिशन शुक्रवार को स्टेपिंग स्टोन इंटर कालेज सूरजकुंड मुख्य शाखा में होगा। 
...
संगीत एक ऐसी ललित कला है जो श्रोताओं के हृदय के तार को झँकृत देती है। यदि देश के होनहारों का विद्यालयों में उचित प्रशिक्षण मिले तो वे न केवल विद्यालय बल्कि देश का नाम संगीत के क्षेत्र में उजागर करेंगे। इसके लिए अभ्यास एवं लगन की निरंतर आवश्यकता होती है। 
डा. शरदमणि त्रिपाठी संगीतकार, गोरखपुर
 ...
गीत के अनुसार ही हमारे गायब का हावभाव होना चाहिए। हावभाव के द्वारा ही गीत में संजीदगी लाई जा सकती है।
मिथिलेश तिवारी गायिका, गोरखपुर

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Gorakhpur Festival 1000 children of schools given audition of group singing