DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पौधरोपण के लिए गड्ढा खोदने में गोरखपुर मंडल नंबर वन

Difference, departmental, coordination, campaign 

पौधरोपण के लिए गड्ढा खोदने में महराजगंज जिले की बदौलत गोरखपुर मंडल पूरे प्रदेश में नंबर वन बन गया है। प्लांटेशन मॉनीटरिंग सिस्टम(पीएमएस) के जरिए शासन हर दिन प्रगति की समीक्षा कर रैंकिंग जारी कर रहा है। पूरे प्रदेश में रविवार सुबह साढ़े दस बजे तक 37 प्रतिशत पौधरोपण के लिए गड्ढा खोदा जा चुका है। इस कार्य में 59.4 प्रतिशत उपलब्धि हासिल कर गोरखपुर मंडल पूरे प्रदेश में शीर्ष पर है। महराजगंज जिले में अकेले 61.34 प्रतिशत गड्ढे खोदे जा चुके हैं। 
जिले में करीब छह लाख पौधरोपण का लक्ष्य निर्धारित है। इसमें से वन विभाग ने लक्ष्य के मुताबिक पौधा रोपने के लिए गड्ढे की खुदाई का कार्य पूरा करा लिया है। अन्य विभाग भी लक्ष्य के सापेक्ष रविवार तक 61.34 प्रतिशत गड्ढा खुदाई करा चुके हैं। 15 अगस्त को लक्ष्य के सापेक्ष सभी विभाग 80 प्रतिशत पौधरोपण करेंगे। 
 डीएफओ मनीष सिंह ने बताया कि पौधरोपण की तैयारी की प्रगति रिपोर्ट हर दिन पीएमएस सॉफ्टवेयर पर अपलोड की जा रही है। गड्ढा खुदाई में गोरखपुर मंडल शीर्ष पर है। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुकरैल में प्रदेश के सभी डीएफओ के साथ पौधरोपण की समीक्षा बैठक करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Gorakhpur Division number one in digging a pothole for plantation