ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरबाबरी विध्वंस के फैसले को लेकर गोरखपुर में भी अलर्ट, बढ़ी सुरक्षा

बाबरी विध्वंस के फैसले को लेकर गोरखपुर में भी अलर्ट, बढ़ी सुरक्षा

बाबरी मस्जिद विध्वंस को लेकर बुधवार को कोर्ट का फैसला आने वाला है। इसके लिए पूरे प्रदेश के साथ गोरखपुर की पुलिस भी अलर्ट है। गोरखपुर में संवदेनशील स्थानों और कस्बों में फोर्स की तैनाती की गई है।...

बाबरी विध्वंस के फैसले को लेकर गोरखपुर में भी अलर्ट, बढ़ी सुरक्षा
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरWed, 30 Sep 2020 03:27 AM
ऐप पर पढ़ें

बाबरी मस्जिद विध्वंस को लेकर बुधवार को कोर्ट का फैसला आने वाला है। इसके लिए पूरे प्रदेश के साथ गोरखपुर की पुलिस भी अलर्ट है। गोरखपुर में संवदेनशील स्थानों और कस्बों में फोर्स की तैनाती की गई है। फैसले के वक्त अफसर अपनी गाड़ियों से सड़कों पर भ्रमण करते हुए किसी भी हालत से निपटने के लिए तैयार रहेंगे। सड़क पर फोर्स तो रहेगी ही पुलिस लाइंस में भी क्यूआरटी मौजूद होगी। थानों पर भी रिजर्व पुलिस के जवान रखे गए हैं। ड्रोन और सीसी कैमरे से निगरानी होगी जिसमें हर गतिविधि कैद होगी।

साम्प्रदायिक सौहार्द कायम रखने के लिए पुलिस और प्रशासन ने शांति सुरक्षा समितियों को भी मैदान में उतार दिया है। संवेदनशील इलाके के थानेदार दोनों पक्षों के लोगों से बातचीत करते हुए अभी से उन्हें यह समझाने की कोशिश कर रहे हैं कि अदालत का जो भी फैसला आए उस पर हर हाल में शांति कायम होनी चाहिए। वहीं उपद्रवियों से निपटने को लेकर पुलिस की तैयारी से अवगत कराया गया है। गोरखपुर पुलिस किसी को कोई मौका नहीं देना चाहती है लिहाजा ऐसे लोग जो इस मौके का गलत फायदा उठा सकते हैं उन्हें पहले ही पांबद करते हुए बताया गया है कि अगर शांति में खलल होती है तो वे इसके लिए जिम्मेदार माने जाएंगे।

एसपी सिटी डा. कौस्तुभ ने बताया कि शहर में 88 चौराहों पर पुलिस पिकेट लगी हुई है। इसके अलावा कुछ और चौराहें पर भी फोर्स लगाई गई है। पीएसी को भी रिजर्व रखा गया है। संवेदनशील इलाकों की ड्रोन कैमरों से निगरानी कराई जाएगी। सीओ अपने सर्किल में तो वहीं थानेदरार और चौकी इंचार्ज अपने इलाके में भ्रमण करते रहेंगे। छोटी-छोटी घटनाओं पर पुलिस को मौके पर पहुंचने के लिए कहा गया है।

बोले एसएसपी

फैसले को लेकर हम पूरी तरह से सतर्क हैं, संवदेनशील इलाकों में पुलिसफोर्स लगाई गई है। फैसले के वक्त सड़कों पर पुलिस भ्रमण करेगी। ड्रोन कैमरे और सीसी कैमरे से निगरानी रखी जाएगी। शांति व्यवस्था में खलल पैदा करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।

जोगेन्द्र कुमार, एसएसपी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें