Gorakhnath Mela: Special trains will run for 9 days on major 5 routes - गोरखनाथ मेला: प्रमुख 5 रूटों पर 9 दिन चलेंगी विशेष ट्रेनें DA Image
17 फरवरी, 2020|7:02|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गोरखनाथ मेला: प्रमुख 5 रूटों पर 9 दिन चलेंगी विशेष ट्रेनें

गोरखपुर गोरखनाथ मंदिर पर एक माह तक चलने वाले खिचड़ी मेले के लेकर जबरदस्त तैयारियां हो रही हैं। मेले में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते जहां रेलवे प्रमुख 9 तिथियों पर स्पेशल ट्रेनें चलाएगा वहीं परिवहन निगम बसों की संख्या बढ़ाएगा। जिला प्रशासन ने इसके लिए रेलवे और परिवहन निगम से सम्पर्क साधना शुरू कर दिया है।

खिचड़ी मेला
प्रमुख 5 रूटों पर 9 दिन चलेंगी विशेष ट्रेनें
श्रद्धालुओं की भीड़ देखते हुए बसें भी बढ़ाई जाएंगी
प्रशासन साध रहा रेलवे-परिवहन निगम से सम्पर्क

देश-दुनिया में प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर पर एक माह तक चलने खिचड़ी मेले को लेकर तेयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। प्रशासनिक सूत्रों का कहना है कि खिचड़ी मेले के दौरान प्रमुख तिथियों पर उमड़ने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ के लिए यात्रा सुगम बनाने को रेलवे द्वारा नौतनवां-गोरखपुर, बलरामपुर-बढ़नी-गोरखपुर, बेतिया-कप्तानगंज-गोरखपुर, छपरा-देवरिया-गोरखपुर और गोंडा-सहजनवां-गोरखपुर से विशेष ट्रेनें चलाई जाएंगी।
वहीं परिवहन निगम ने भी मकर संक्रांति के साथ ही प्रमुख तिथियों पर नौतनवां, ठूठीबारी, पड़रौना, कप्तानगंज, देवरिया, मऊ, बढ़नी, सिद्धार्थनगर, डुमरियागंज, बस्ती, खलीलाबाद, बलरामपुर, गोंडा, बड़हलगंज, गोला, दोहरीघाट और पिपराइच से विशेष यात्र बस सेवा संचालित की जाएगी। जिला प्रशासन ने इसके लिए परिवहन निमग और रेलवे विभाग के अधिकारियों से सम्पर्क साधना शुरू कर दिया है।

आकाशवाणी और दूरदर्शन करेगा लाइव प्रसारण
गोरखनाथ खिचड़ी मेले को लेकर आकाशवाणी और दूरदर्शन केंद्र द्वारा अपने तईं तैयारियां की जा रही है। आकाशवाणी और दूरदर्शन मकर संक्रांति पर 14-15 जनवरी को तथा बुढ़वा मंगल 21 जनवरी को खिचड़ी मेले का लाइव प्रसारण करेगा।  

इन तिथियों पर होगी यातायात व्यवस्था
-14-15 जनवरी : खिचड़ी महापर्व
-19 जनवरी : रविवार
-21 जनवरी : बुढ़वा मंगल
-24 जनवरी : मौनी अमावस्या
-26 जनवरी : गणतंत्र दिवस
-28 जनवरी : मंगलवार
-30 जनवरी : बसंत पंचमी
-21 फरवरी : शुक्रवार महाशिवरात्रि

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Gorakhnath Mela: Special trains will run for 9 days on major 5 routes