ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरमालगाड़ी का इंजन फेल होने से दो घंटे तक ठप रहे ट्रेनों के पहिए

मालगाड़ी का इंजन फेल होने से दो घंटे तक ठप रहे ट्रेनों के पहिए

गोरखपुर-नरकटियागंज रेल मार्ग पर स्थित खड्डा रेलवे स्टेशन के सोहरौना ढाला पर सोमवार को अचानक एक मालगाड़ी का इंजन फेल हो गया। इसकी वजह से इस रूट पर रेल यातायात दो घंटे तक प्रभावित रहा। मुख्यालय से...

मालगाड़ी का इंजन फेल होने से दो घंटे तक ठप रहे ट्रेनों के पहिए
हिन्दुस्तान टीम,कुशीनगरMon, 25 Feb 2019 08:57 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर-नरकटियागंज रेल मार्ग पर स्थित खड्डा रेलवे स्टेशन के सोहरौना ढाला पर सोमवार को अचानक एक मालगाड़ी का इंजन फेल हो गया। इसकी वजह से इस रूट पर रेल यातायात दो घंटे तक प्रभावित रहा। मुख्यालय से दूसरा इंजन मंगाकर ट्रेन को आगे बढ़ाया गया। इस दौरान सत्याग्रह एक्सप्रेस अप एवं डाउन ट्रेनों को सिसवा बाजार व पनियहवा स्टेशनों पर रोकना पड़ा। इसके चलते यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ी।

सोमवार की दोपहर लगभग एक बजे गोरखपुर की ओर से बिहार जा रही मालगाड़ी पाकुड़ जैसे ही खड्डा के सोहरौना ढाला क्रास कर आगे बढ़ी कि यकायक इंजन का बीपी गिर गया। इससे मालगाड़ी रेलवे क्रासिंग के बीच में ही खड़ी हो गई। क्रासिंग बन्द होने से खड्डा-सोहरौना मार्ग पर दोनों तरफ तरफ से जाम लग गया। पैदल आने-जाने वाले लोग जान जोखिम में डालकर मालगाड़ी के नीचे से आने-जाने लगे।

मालगाड़ी चालक रम्भूराम ने इंजन फेल होने की सूचना स्टेशन प्रभारी सुनील कुमार को दी। इसके बाद इसकी सूचना मुख्यालय को दी गई। वहीं मुख्य रेलवे ट्रैक पर ही मालगाड़ी का डिब्बा होने के चलते आनन्द बिहार से रक्सौल जा रही 15273 डाउन सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन को सिसवा बाजार व रक्सौल से आनन्द बिहार जाने वाली 15274 सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन को पनियहवा स्टेशनो पर रोकना पड़ा। मुख्यालय से दूसरा इंजन पहुंचने के बाद किसी तरह मालगाड़ी को आगे बढाया गया। तब जाकर दो घंटे बाद इस रूट पर ट्रेनों का संचलन शुरू हो सका।

मालगाड़ी का ब्रेक जाम होने के कारण इस रूट पर अप-डाउन सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन दो घंटे प्रभावित रहीं। दूसरा इंजन मंगाकर मालगाड़ी को आगे रवाना किया गया।
सुनील कुशवाहा, स्टेशन प्रभारी-खड्डा रेलवे स्टेशन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें