ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरअच्छी खबर: जल्द शुरू होगा गोरखपुर के महिला अस्पताल में मॉड्यूलर ओटी

अच्छी खबर: जल्द शुरू होगा गोरखपुर के महिला अस्पताल में मॉड्यूलर ओटी

महिला अस्पताल में जल्द ही माड्यूलर ऑपरेशन थिएटर में सर्जरी होगी। अस्पताल में बने मॉड्यूलर ओटी को शुरू करने के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी लैब से हरी झंडी मिल गई है। मॉड्यूलर ओटी का...

अच्छी खबर: जल्द शुरू होगा गोरखपुर के महिला अस्पताल में मॉड्यूलर ओटी
कार्यालय संवाददाता,गोरखपुर Sun, 18 Mar 2018 01:53 PM
ऐप पर पढ़ें

महिला अस्पताल में जल्द ही माड्यूलर ऑपरेशन थिएटर में सर्जरी होगी। अस्पताल में बने मॉड्यूलर ओटी को शुरू करने के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी लैब से हरी झंडी मिल गई है। मॉड्यूलर ओटी का सैंपल इस बार नेगेटिव मिला है। इससे पहले दो बार हुई जांच के नतीजे पॉजिटिव आए थे।
बीआरडी मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी विभाग की टीम वर्ष 2016 में  माड्यूलर ओटी से सैंपल ले गई। सैंपल की जांच में बैक्टीरिया सामने आने के बाद अस्पताल प्रशासन ने इसका विसंक्रमणकरण कराया था। इसके बाद भी जब दोबारा जांच हुई तो ओटी में बैक्टीरिया पाया गया। जिसके बाद से अस्पताल प्रशासन ने ओटी को बंद कर दिया। इस वर्ष जनवरी और फरवरी में दो बार अस्पताल प्रशासन ने विसंक्रमण कराया। इसके बाद बीआरडी के माईक्रोबायोलॉजी विभाग को जांच के लिए बुलाया। तीन दिन पहले बीआरडी की टीम जांच के लिए ओटी से नमूना ले गई। इस बार जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। एसआईसी डॉक्टर डीके सोनकर ने बताया कि पुरानी ओटी को अब जल्द मॉड्यूलर ओटी में शिफ्ट कराया जाएगा। माइक्रोबायोलॉजी लैब की जांच रिपोर्ट मिलने के साथी नई ओटी में बेड आदि साजो-सामान रखे जाने लगे हैं। उम्मीद है सप्ताह भीतर मॉड्यूलर ओटी का संचालन होने लगेगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें