ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरअच्छी खबर 3: सौभाग्य की रोशनी से जगमग हुए मण्डल के 2715 गरीबों के घर

अच्छी खबर 3: सौभाग्य की रोशनी से जगमग हुए मण्डल के 2715 गरीबों के घर

पीएम सहज बिजली हर घर सौभाग्य योजना के तहत गोरखपुर मण्डल के 65 गांवों में बिजली निगम ने शनिवार को शिविर लगाकर बिजली सुविधा से वंचित 2715 गरीबों को बिजली कनेक्शन दिया। इस तरह गरीबों के घर रोशनी से जगमग...

अच्छी खबर 3: सौभाग्य की रोशनी से जगमग हुए मण्डल के 2715 गरीबों के घर
कार्यालय संवाददाता,गोरखपुर Sun, 04 Nov 2018 02:00 PM
ऐप पर पढ़ें

पीएम सहज बिजली हर घर सौभाग्य योजना के तहत गोरखपुर मण्डल के 65 गांवों में बिजली निगम ने शनिवार को शिविर लगाकर बिजली सुविधा से वंचित 2715 गरीबों को बिजली कनेक्शन दिया। इस तरह गरीबों के घर रोशनी से जगमग हुए। बिजली निगम की कार्यदायी संस्था एल एण्ड टी ने सभी को मुफ्त केबल व स्विच बोर्ड मय चार्जिंग प्लग के साथ मुहैया कराया। इसके साथ ही एलईडी बल्ब भी सभी परिवारों को दिया।
अच्छी खबर
गोरखपुर जोन के 65 गांव में लगा सौभाग्य शिविर
सभी शिविरों में मुफ्त व किश्तों पर दिए गए कनेक्शन

सौभाग्य योजना के नोडल अधिकारी ई. एके श्रीवास्तव ने बताया कि शनिवार को पूरे मण्डल के 65 गांवों में सौभाग्य योजना के तहत मुफ्त या किस्तों में कनेक्शन देने को शिविर लगाया गया। शिविर में बड़ी संख्या में आवेदक आए। टीम ने सभी को पात्रता के मुताबिक मुफ्त व किश्तों में बिजली कनेक्शन दिया। इस दौरान गोरखपुर में 630, महराजगंज में 410, देवरिया में 238, व कुशीनगर में 1437 घरों को बिजली की रोशनी से जगमग किया गया। सौभाग्य योजना के तहत टार्गेट पूरा होने तक शिविर लगाए जाएंगे। इच्छुक ग्रामीण अपने क्षेत्र के उपकेन्द्र पर लगे बाक्स में अपने आधार कार्ड की छायाप्रति व फोटो जमा करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें