ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरयूपी: कारोबारी को गोली मारे जाने के विरोध में सर्राफा बाजार बंद, मंत्री ने दिया आश्‍वासन

यूपी: कारोबारी को गोली मारे जाने के विरोध में सर्राफा बाजार बंद, मंत्री ने दिया आश्‍वासन

सर्राफ को गोली मारे जाने के विरोध में शनिवार को देवरिया का सर्राफा बाजार पूरी तरह से बंद रहा। सर्राफा मंडल व स्वर्णकार संघ के नेतृत्व में आक्रोशित व्यापारियों ने जुलूस निकाल कर दुकानें बंद कराई। इसके...

यूपी: कारोबारी को गोली मारे जाने के विरोध में सर्राफा बाजार बंद, मंत्री ने दिया आश्‍वासन
हिन्‍दुस्‍तान टीम,देवरियाSat, 05 Jan 2019 10:34 PM
ऐप पर पढ़ें

सर्राफ को गोली मारे जाने के विरोध में शनिवार को देवरिया का सर्राफा बाजार पूरी तरह से बंद रहा। सर्राफा मंडल व स्वर्णकार संघ के नेतृत्व में आक्रोशित व्यापारियों ने जुलूस निकाल कर दुकानें बंद कराई। इसके बाद आर्य समाज गली में व्यापारियों ने धरना देते हुए बदमाशों के गिरफ्तारी की मांग की। घटना की जानकारी मिलने पर जिले की प्रभारी मंत्री अनुपमा जायसवाल ने पहुंच कर व्यापारियों को जल्द खुलासे का आश्वासन दिया। डीएम अमित किशोर ने भी मौके पर पहुंच कर वारदात के बारे में जानकारी ली। उनके साथ एसपी एन कोलांची भी मौजूद थे।

शुक्रवार की शाम सर्राफा के थोक व फुटकर कारोबारी रोशन वर्मा उर्फ बल्लू को आर्यसमाज गली में स्थित उनकी दुकान में घुस कर लुटेरों ने गोली मार दी थी। इसके बाद देर रात जिला अस्पताल पर पहुंच कर भी व्यापारियों ने आक्रोश जताया था। व्यापारी मामले का खुलासा करने के साथ ही बदमाशों के गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। इस दौरान सर्राफा मंडल के अध्यक्ष शंखपाल सर्राफ, स्वर्णकार संघ के अध्यक्ष पे्रमचंद्र वर्मा, भाजपा के नगर अध्यक्ष रमेश वर्मा, वासु सोनी, दीपू वर्मा, निर्भय वर्मा, जयेश बरनवाल, श्याम वर्मा और श्याम सुंदर भगत समेत दर्जनों व्यापारी व व्यापारी नेता मौजूद रहे।

पुलिस ने बाइक मालिक को दबोचा
सर्राफ को गोली मारे जाने की घटना के बाद मौके से मिली लुटेरों की बाइक के मालिक की पहचान करते हुए पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। मिली जानकारी के अनुसार बाइक का मालिक शहर के रामगुलाम टोला का रहने वाला है। पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है। फिलहाल बाइक मालिक का कहना है कि उसकी बाइक गुम हो गई थी। इस बारे में उसने पुलिस को भी सूचना दी थी।

ऑपरेशन कर निकाली गई कारोबारी को लगी गोली
सर्राफा कारोबारी रोशन वर्मा को शुक्रवार की देर रात मेडिकल कॉलेज से लखनऊ रेफर कर दिया गया। उसका लखनऊ के ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है। मिली जानकारी के अनुसार उसके सीने के पास फंसी गोली को ऑपरेशन कर निकाल लिया गया है। चिकित्सकों के अनुसार उसकी स्थिति पहले से बेहतर है। गले के पास फंसी गोली निकालने  के लिए शनिवार की शाम तक एक और ऑपरेशन होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें