ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुर सीसी कैमरे ने पकड़ा नकलची छात्रा को

सीसी कैमरे ने पकड़ा नकलची छात्रा को

डीडीयू के दीक्षा भवन स्थित परीक्षा केन्द्र पर सोमवार को सीसी कैमरे की निगरानी के चलते एक नकलची छात्रा पकड़ी गई। गेट पर सघन तलाशी के बाद भी छात्रा कपड़ों में नकल सामग्री लेकर पहुंचने में कामयाब हो गई।...


सीसी कैमरे ने पकड़ा नकलची छात्रा को
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरTue, 08 May 2018 06:14 PM
ऐप पर पढ़ें

डीडीयू के दीक्षा भवन स्थित परीक्षा केन्द्र पर सोमवार को सीसी कैमरे की निगरानी के चलते एक नकलची छात्रा पकड़ी गई। गेट पर सघन तलाशी के बाद भी छात्रा कपड़ों में नकल सामग्री लेकर पहुंचने में कामयाब हो गई। परीक्षा के दौरान मुख्य नियंता ने सीसी कैमरे के मानीटर से उसे सामग्री निकाल कर नकल करते देखा, जिसके बाद उसे पकड़ा गया। इसके अलावा एक छात्र भी नकल करते पकड़ा गया है। दोनों पर केस दर्ज कराने के साथ ही कैंट पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है।

दोपहर दो बजे से बीएड की वार्षिक दीक्षा भवन में शुरू हुई। इससे पहले गेट पर ही परीक्षार्थियों की सघन तलाशी ली गई। इसके बाद भी एक छात्र व एक छात्रा नकल लेकर पहुंच गए थे। परीक्षा शुरू होने के बाद छात्र को कक्ष निरीक्षक ने शक होने पर पकड़ा। वह एक पन्ने की चिट लेकर आया था।

उसे रेस्टिकेट कर केन्द्राध्यक्ष ने पुलिस के हवाले कर दिया गया। उधर मुख्य नियंता प्रो. गोपाल प्रसाद परीक्षा के दौरान सीसी कैमरों की मानीटरिंग कक्ष में बैठकर निगरानी कर रहे थे तभी छात्रा को नकल सामग्री का इस्तेमाल करते देखा गया। मौके पर पहुंची शिक्षकों की टीम ने उसे नकल करते पाया और रेस्टिकेट करने के बाद केस दर्ज करा दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें