ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरअब पांच फैक्ट्रियों पर जुर्माना लगाएगा गीडा

अब पांच फैक्ट्रियों पर जुर्माना लगाएगा गीडा

गीडा में प्लास्टिक उत्पाद बनाने वाली सात फैक्ट्रियों को सील किए जाने के बाद गुरुवार को पांच अन्य के खिलाफ ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने जुर्माना लगाने के लिए गीडा के पास भेज दिया है। दो अन्य द्वारा...

अब पांच फैक्ट्रियों पर जुर्माना लगाएगा गीडा
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरFri, 13 Dec 2019 01:58 AM
ऐप पर पढ़ें

गीडा में प्लास्टिक उत्पाद बनाने वाली सात फैक्ट्रियों को सील किए जाने के बाद गुरुवार को पांच अन्य के खिलाफ ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने जुर्माना लगाने के लिए गीडा के पास भेज दिया है। दो अन्य द्वारा प्रत्यावेदन देने पर प्रदूषण विभाग से रिपोर्ट मांगी गई है।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सरनीक कौर ब्रोका ने बताया कि कुसुम प्लास्टिक और एसएस प्लास्ट के संचालकों ने प्रत्यावेदन दिया था कि उनकी फैक्ट्रियां मानकों के हिसाब से चल रही हैं। ऐसे में दोनों के सम्बंध में प्रदूषण विभाग से रिपोर्ट मांगी गई है। विभाग से रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। बाकी पांच के खिलाफ जुर्माना लगाने के लिए सीईओ गीडा के पास फाइल भेज दी गई है।

मुख्यमंत्री के शिकायती पोर्टल पर हुई शिकायत के बाद बुधवार को प्रशासन की टीम ने एक-एक कर सात फैक्ट्रियों पर छापा डालकर तकरीबन 3420 कुंतल प्लास्टिक उत्पाद बरामद किया था। दरअसल, शासन द्वारा प्लास्टिक के प्रयोग पर रोक लगाए जाने के बाद भी शहर हो या देहात धड़ल्ले से प्लास्टिक की पन्नियां और थैले बिक रहे हैं। इस बात की शिकायत मुख्यमंत्री के पोर्टल आईजीआरएस पर की गई थी। आईजीआरएस पर इस शिकायत को जिलाधिकारी के विजयेंद्र पांडियन ने संज्ञान लिया। उन्होंने बुधवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सदर प्रथमेश कुमार और ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सहजनवा सरनीत कौर ब्रोका के नेतृत्व में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने गीडा के विभिन्न सेक्टरों में स्थित 7 फैक्ट्रियों में ताबड़तोड़ छापा डाला।

चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज के पदाधिकारी सीईओ गीडा से मिले

चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज के पदाधिकारियों ने सीईओ गीडा से मिलकर सील खुलवाने की अपील की। इस पर सीईओ ने कहा कि यह कार्रवाई जिला प्रशासन की ओर से की गई है। इसमें गीडा का कोई दखल नहीं है।

इन फैक्ट्रियों पर हुई है कार्रवाई

- एसडी इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड

मालिक : शारदा देवी

- फहद प्लास्टिक

मालिक : आबदा खातून

- एसएस प्लास्ट

मालिक : सौरभ जाला

- कुसुम प्लास्टिक

मालिक : सुधाकर दुबे-प्रभाकर दुबे

- एलेना प्लास्टिक

मालिक : सुहेल अहमद खां

- एनबी इंडस्ट्रीज

मालिक : सुहेल अहमद खां

- एएस इंडस्ट्रीज

मालिक : एहजाज हुसैन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें